यहां मिलते हैं 35 तरह के संदेश, सौरव गांगुली भी हैं इसके स्वाद के कायल

By मेघना वर्मा | Published: June 8, 2018 12:54 PM2018-06-08T12:54:23+5:302018-06-08T12:54:23+5:30

इसमें चॉकलेट, मैंगो, स्ट्रॉबेरी, ब्रजीलियन, डेरी मिल्क, काजू-पिस्ता और भी बहुत सारे फ्लेवर के संदेश को सर्व किया जाता है।

kolkata' s nalin chandra das sons shop has serves over 35 types of sondesh | यहां मिलते हैं 35 तरह के संदेश, सौरव गांगुली भी हैं इसके स्वाद के कायल

यहां मिलते हैं 35 तरह के संदेश, सौरव गांगुली भी हैं इसके स्वाद के कायल

आपने आज तक अलग-अलग फ्लेवरड की चीजें खाई होंगी जैसे चॉकलेट मोमोज, मैंगों फ्लेवरड के जूस और ड्राई फ्रूट्स फ्लेवरड की मिठाईयां लेकिन क्या आपने कभी बंगाल की सबसे फेमस संदेश मिठाई को कई तरह के फ्लेर्वड में खाया है। चौंकिए मत आज हम आपको एक ऐसे ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको एक नहीं दो नहीं तीन नहीं बल्कि पूरे 35 फ्लेवर के संदेश खाने को मिलेगें।

सिर्फ इतना ही नहीं यहां पर बनने वाले संदेश के दीवाने सिर्फ पर्यटक या यहां आने वाले लोग ही नहीं बल्कि खेल और सिनेमा जगत के लोग भी हैं। कुछ लोगों को तो ये इतने भाते हैं कि हर हफ्ते वो इसे खाना पसंद करते हैं। आइए बताते हैं कहां है वो जगह जहां आप एक साथ 35 तरह के संदेश मिठाई को खा सकते हैं। 

कोलकाता में है 175 साल पुरानी दुकान

बंगाल की सबसे मशहूर मिठाई संदेश, आज देश ही नहीं पूरी दुनिया में मशहूर है। लोग खाने के बाद इसे मीठे के रूप में खाना पसंद करते हैं। अगर आप भी एक ही स्वाद का संदेश खाते-खाते थक गए हैं तो कोलकाता में स्थित नलनी चंद्रा दास एंड संस की दुकान से 35 तरह के फ्लेवर के संदेश खा सकते हैं। 175 साल पुरानी इस दुकान में पूरे कोलकाता का बेस्ट संदेश और रसगुल्ला मिलता है। 

ये भी पढ़ें- दही के साथ करें इन 4 चीजों का सेवन, मोटापे और कब्ज से मिलेगा छुटकारा

चॉकलेट और स्ट्रॉबेरी फ्लेवर के है संदेश

कोलकाता की सबसे पुरानी इस मिठाई की दुकान पर कई अलग-अलग तरह के संदेश मिलते हैं। इसमें चॉकलेट, मैंगो, स्ट्रॉबेरी, ब्रजीलियन, डेरी मिल्क, काजू-पिस्ता और भी ऐसे बहुत सारे फ्लेवर के संदेश का सर्व करता है। खास बात ये है कि ये सभी संदेश बिल्कुल बजट में मिलते हैं जैसे ब्रजीलियन संदेश 30 का, मलाई रोल 20 का और मैंगो गुल्लु 10 रुपये का है। ऐसे ही सारे संदेश के दाम है जिन्हें आसानी से बजट में खरीद के खाया जा सकता है। 

हर सोमवार सौरव गांगुली के घर जाते हैं ये संदेश

यहां के संदेश के सब इतने दीवाने है कि सेलिब्रेटी हो या खिलाड़ी हर कोई इसे खाना चाहता है। इसी के चलते बताया ये भी जाता है कि हफ्ते के हर सोमवार को यहां के संदेश पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के घर पर डिलीवर किया जाता है। सिर्फ संदेश ही नहीं यहां और भी बहुत सारी मिठाइयां मिलती हैं। जैसे केसर चना, चन्द्रपुली, चन्दनी खीर आदि। 

ये है पता- कालीघाट, नूतन बाजार, और न्यू टाउन में ये आपको खाने को मिल सकते हैं। 

Web Title: kolkata' s nalin chandra das sons shop has serves over 35 types of sondesh

खाऊ गली से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे