मौनी रॉय जैसे खूबसूरत, आकर्षक होंठ पाने के लिए लड़कियां करें ये 5 काम

By गुलनीत कौर | Published: January 30, 2019 12:02 PM2019-01-30T12:02:12+5:302019-01-30T12:02:12+5:30

दालचीनी लगाने पर कुछ देर त्वचा पर इरिटेशान जरूर होती है लेकिन इसका केवल यह मतलब है कि उपाय अपना काम कर रहा है। इसके तत्व होंठों की त्वचा के अन्दर तक काम करके उन्हें सही शेप और रंग देते हैं।

Use Cinnamon to get fuller, beautiful and attractive lips like actress Mouni Roy | मौनी रॉय जैसे खूबसूरत, आकर्षक होंठ पाने के लिए लड़कियां करें ये 5 काम

मौनी रॉय जैसे खूबसूरत, आकर्षक होंठ पाने के लिए लड़कियां करें ये 5 काम

सेल्फी लेते हुए पाउट बनाने का क्रेज आजकल हर दूसरी लड़की में है, लेकिन ऐसे में फोटो तभी सही आती है जब आपका पाउट सही बने। और पाउट तभी परफेक्ट बनेगा जब होंठों की शेप अच्छी हो। परफेक्ट होंठों के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस में मौनी रॉय सबसे अधिक छाई हुई हैं।

लड़कियां मौनी जैसे आकर्षक होंठ पाने को बेताब हैं। लेकिन हर किसी के लिए उनकी तरह महंगा ट्रीटमेंट लेना संभव नहीं है। ऐसे में कुछ घरेलु नुस्खों का सहारा लें। ये नुस्खे अपना काम करने में वक्त जरूर लगाते हैं, लेकिन बेअसर नहीं होते। साथ ही इनका कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं होता। यहां हम आपको दालचीनी के इस्तेमाल से खूबसूरत, आकर्षक होंठ पाने के उपाय बताएंगे।

आकर्षक होंठों के लिए दालचीनी:

सबसे पहले जानते हैं कि दालचीनी हमें खूबसूरत, आकर्षक होंठ कैसे दिला सकती है। दालचीनी में 'कैसिया ऑइल' होता है जो होंठों की स्किन को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है। दालचीनी लगाने पर कुछ देर त्वचा पर इरिटेशान जरूर होती है लेकिन इसका केवल यह मतलब है कि उपाय अपना काम कर रहा है। दालचीनी के तत्व होंठों की त्वचा के अन्दर तक काम करके उन्हें सही शेप और रंग देते हैं।

दालचीनी से आकर्षक होंठ पाने के 5 उपाय:

1) दालचीनी + शिया बटर

एक चम्मच शिया बटर में दालचीनी की पत्ती के तेल की 2 से 3 बूंदें डालें। मिक्स करें और कॉटन बॉल या उंगली की मदद से होंठों पर लगा लें। इसे लिप बाम की तरह लगाएं। लगाने के बाद 2-3 मिनट मसाज करें और फिर ठंडे पानी से साफ कर लें।

2) दालचीनी + वैसलीन लिप बाम

एक चम्मच दालचीनी पाउडर में आधी चम्मच वैसलीन लिप बाम मिलाएं। मिक्स करें और होंठों पर लगा लें। 2 से 3 मिनट मसाज करें और फिर कुछ देर के लिए छोड़ दें। 15-20 मिनट बाद साफ कर लें। इस प्रयोग में दालचीनी पाउडर की जगह तेल भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: BB या CC क्रीम में क्या है बेहतर? स्किन टाइप के अनुसार जानें

3) दालचीनी + अदरक

एक छोटी कटोरी में एक तिहाई दालचीनी पाउडर और एक तिहाई ही अदरक का पाउडर डालें। इसके ऊपर एक बूंद पेप्परमिनट एसेंशियल ऑइल और एक चम्मच बादाम/नारियल तेल डालें और मिक्स कर लें। तैयार किए हुए पेस्ट को होंठों पर लगाने। 2 से 5 मिनट मसाज करें और फिर निकाल दें।

4) दालचीनी + पुदीना

आधी चम्मच दालचीनी पाउडर में पेप्परमिनट यानी पुदीने के तेल की केवल एक बूंद डालें। चाहें तो दो भी डाल सकती हैं लेकिन इससे अधिक नहीं। इस गाढ़े पाउडर को स्क्रब की अरह होंठों पर इस्तेमाल करें। 2 से 3 मिनट स्क्रब करें और फिर साफ कर लें। आखिर में लिप बाम लगा लें।

5) दालचीनी + ऑलिव ऑइल

ऑलिव ऑइल स्किन के लिए वरदान का काम करता है। एक जार में दालचीनी की 3 से 4 बड़ी स्टिक कड़ी करके रखें। ऊपर से भरकर ऑलिव ऑइल दाल दें। इतना तेल डालें कि दालचीनी की स्टिक उसमें डूब जाएं। अब इसे कवर करके एक सप्ताह के लिए साइड पर रख दें। जब इस तेल का रंग बदल जाए तो रोजाना इसमें से थोड़ा तेल अपनी उंगली पर लेकर होंठों की मसाज करें। यह तेल किउछ ही दिनों में कमाल दिखाएगा।

Web Title: Use Cinnamon to get fuller, beautiful and attractive lips like actress Mouni Roy

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे