15 टाइप की होती हैं ब्रा, जानें आपके लिए कौन सी रहेगी सही और कैसे चुनें अपना परफेक्ट साइज

By मेघना वर्मा | Published: December 27, 2019 01:37 PM2019-12-27T13:37:39+5:302019-12-27T13:42:18+5:30

भारत में रहने वाली हर साधारण महिला को भी ब्रा के प्रकारों के बारे में भी नहीं पता होता। महिलाओं को ये पता ही नहीं होता की मार्केट में किस-किस तरह की ब्रा होती है और उनके ऊपर कौन सी ब्रा फिट होगी।

types of bra cups, different types of bra for different occasions, which type of bra is best bra types with images and names, bra is best for daily use, types of indian bra | 15 टाइप की होती हैं ब्रा, जानें आपके लिए कौन सी रहेगी सही और कैसे चुनें अपना परफेक्ट साइज

15 टाइप की होती हैं ब्रा, जानें आपके लिए कौन सी रहेगी सही और कैसे चुनें अपना परफेक्ट साइज

Highlightsअगर आप नॉर्मल जीन्स और टॉप पहनना पसंद करते हैं तो आपके लिए टीशर्ट ब्रा पहनना बेहतरीन विकल्प है। अगर आप स्पोर्ट्स योगा या फिटनेस के किसी भी चीज में शामिल हैं तो स्पोर्ट्स ब्रा पहनना आपके लिए परफेक्ट होगा।

एक लड़की का उसकी ब्रा से नाता समय के साथ बढ़ता जाता है। जैसे-जैसे लड़की की उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे उसके शरीर में बदलाव आने शुरू हो जाते हैं और इसी बदलाव के साथ लड़की अपने लिए ब्रा का सेलेक्शन करती है। मगर एक रिसर्च में इस बात का खुलासा किया गया है कि ज्यादातर लड़कियों को अपने साइज के बारे में पता ही नहीं चलता। इसीलिए वो अपने लिए गलत ब्रा चुन लेती हैं। 

वहीं भारत में रहने वाली हर साधारण महिला को भी ब्रा के प्रकारों के बारे में भी नहीं पता होता। महिलाओं को ये पता ही नहीं होता की मार्केट में किस-किस तरह की ब्रा होती है और उनके ऊपर कौन सी ब्रा फिट होगी। इसी कारण से अक्सर महिलाओं को ब्रेस्ट का शेप और साइज भी बिगड़ा हुआ प्रतीत होता है। 

वैसे तो ब्रा के बहुत से प्रकार होते हैं। मगर साधारणत ब्रा के 15 प्रकार होते हैं। जिन्हें आप अपने डेली रूटीन या किसी ओकेजन के हिसाब से या अपने आउटफिट के हिसाब से चुन सकती हैं। आज हम आपको ब्रा के इसी साइज और प्रकार के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए।

1. टीनएजर ब्रा

किसी भी लड़की की ब्रा पहनने की सही उम्र नहीं बताई जा सकती क्योंकि यह उसकी शारीरिक बनावट पर निर्भर करता है। वहीं अगर आप टीनएजर हैं और आपने ब्रा पहना शुरू कर दिया है तो आपको टीनएज ब्रा ही पहनना चाहिए। ये ब्रा खासतौर पर बिगनर्स के लिए बनाया जाता है। 

2. टी-शर्ट ब्रा

अगर आप नॉर्मल जीन्स और टॉप पहनना पसंद करते हैं तो आपके लिए टीशर्ट ब्रा पहनना बेहतरीन विकल्प है। ये एक रेगुलर ब्रा होती है जिसमें बेहद लाइट पैड होता है। इससे आपको फीगल और बॉडी शेप आकर्षक हो जाता है।

3. स्पोर्ट्स ब्रा

अगर आप स्पोर्ट्स योगा या फिटनेस के किसी भी चीज में शामिल हैं तो स्पोर्ट्स ब्रा पहनना आपके लिए परफेक्ट होगा। वर्कआउट के टाइम पर स्पोर्ट्स ब्रा आपको काफी सपोर्ट करता है। ये आपके पूरे ब्रेस्ट को कवर करता है साथ ही वर्कआउट से निकलने वाले पसीने को भी सोखता है।

4. पुश-अप ब्रा

बहुत सी लड़कियों के ब्रेस्ट का साइज काफी छोटा होता है। जिसे लेकर वो काफी परेशान होती हैं। ऐसे में आपको पुश-अप ब्रा पहनना चाहिए। वो आपके ब्रेस्ट को नीचे से सपोर्ट करता है साथ ही आपके साइज लुक को अच्छा बनाता है। 

5. पैडेड ब्रा

बहुत सी लड़कियों के निप्पल्स दिखने की समस्या होती है। खासकर सर्दियों में यह समस्या और भी बढ़ जाती है। ऐसे में आपको अपने लिए पैडेड ब्रा का उपयोग करना चाहिए। इससे आपके निप्पल दिखने की समस्या दूर हो जाएगी।

6. स्ट्रैप्लेस ब्रा

अगर आप कोल्ड शोल्डर या बोट नेक या ट्यूब ड्रेस पहनते हैं तो ये ब्रा आपके लिए वरदान से कम नहीं है। ऐसे किसी भी आउटफिट में जिसमें आपका शोल्डर दिख रहा हो आप स्ट्रैप्लेस ब्रा का इस्तेमाल कर सकती हैं।

7. लेस ब्रा

अगर आप अपने फैशन के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद करती हैं और कुछ फंकी ट्राई करना चाहती हैं तो आप लेस ब्रा पहन सकती हैं ये बेहद खूबसूरत लगती हैं। 

8. अंडर वायर ब्रा

आपके ब्रेस्ट को स्पोर्ट करने और उसे एक जगह पर रखने के लिए अंडर वायर ब्रा का इस्तेमाल किया जाता है। हलांकि इस ब्रा को पहनने से थोड़ी परेशानी आपको हो सकती हैं मगर फिर भी ये आपके बॉडी शेप को बेहतर बनाती हैं।

9. ब्रालेट

जिन्हें स्ट्रैप्स और हुक्स से बहुत उलझन होती है वो अपने लिए ब्रालेट ब्रा ट्राई कर सकती हैं। ये पीछे से डिजाइनर होती हैं। ये आपके बॉडी के हिसाब से खुद ब खुद एडजेस्ट हो जाती हैं।

10. फ्रंट ओपेन ब्रा

आज के नए डिजाइनर ब्रा में फ्रंट ओपेने ब्रा भी काफी पॉपुलर हैं। अगर आप मॉडल हैं तो आप इस ब्रा का इस्तेमाल कर सकती हैं।

11. वायरलेस ब्रा

ये सबसे कंफर्ट ब्रा होती हैं। ये आपके ब्रेस्ट को पूरी तरह से कवर करती हैं। साथ ही वायर से होने वाली इरिटेशन को भी कम करती है। इसीलिए आपके पास एक वायरलेस ब्रा होना जरूरी होता है। इसे आप किसी भी आउटफिट के साथ कैरी कर सकती हैं।

12. ट्रांसपेरेंट ब्रा

अगर आप बैकलेस पहनने की शौकीन हैं तो ये ब्रा आपके लिए वरदान है। साड़ी के ऊपर ब्लाउज हो या कोई बैकलेस ड्रेस। इसी ट्रांसपेरेंट ब्रा के साथ आप बिना अनकंफर्टेबल फील किए कपड़े पहन सकती हैं।

13. मैटरनिटी ब्रा

मां बनने के बाद एक मां को ब्रा कैरी करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में मार्केट में मैटरनिटी ब्रा का चलन शुरू हो चुका है। इस ब्रा में सामने की तरफ से हुक होता है जिससे आप बेबी को ब्रेस्ट फीडिंग के लिए ओपन कर सकते हो। 

14. मिनिमाइजर ब्रा

ये ब्रा उन लोगों के लिए होते हैं जिनके ब्रेस्ट काफी बड़े साइज के होते हैं। मिनिमाइजर ब्रा आपके फुल ब्रेस्ट को कवर करके उसका साइज छोटा दिखाती हैं। 

15. बैकलेस ब्रा

अगेन अगर आप सुंदर आउटफिट पहनना पसंद करती हैं तो आप बैकलेस ब्रा को प्रिफर कर सकती हैं। ये आपके आउटफिट को और भी आकर्षक बनाता है।

English summary :
There are many types of bras. But there are generally 15 types of bras. Which you can choose according to your daily routine or any occasion or according to your outfit.


Web Title: types of bra cups, different types of bra for different occasions, which type of bra is best bra types with images and names, bra is best for daily use, types of indian bra

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Fashionफैशन