जीन्स खरीदते समय याद रखें ये 5 बातें, पैसे खराब होने से बच जाएंगे

By गुलनीत कौर | Published: March 9, 2018 04:58 PM2018-03-09T16:58:22+5:302018-03-09T16:59:34+5:30

जीन्स का रंग, टाइप, हाइट और स्टाइल सभी का ध्यान रखते हुए ही उसे खरीदें।

Tips and tricks to follow while shopping for jeans | जीन्स खरीदते समय याद रखें ये 5 बातें, पैसे खराब होने से बच जाएंगे

जीन्स खरीदते समय याद रखें ये 5 बातें, पैसे खराब होने से बच जाएंगे

जीन्स एक ऐसा परिधान है जो आजकल सभी की पसंद बन गया है। बच्चे हों, नौजवान लड़के-लड़कियां हों या मध्य वर्गी और बुजुर्ग, सभी जीन्स को फैशन या डेली रूटीन के परिधान की तरह पहनते जरूर हैं। विदेशों से आए इस परिधान को भारत में भी काफी फॉलो किया जा रहा है। जीन्स की सबसे अच्छी बात यह है कि एक तो यह पहनने में कम्फर्टेबल होती है और दूसरा आप इसे किसी भी मौसम में पहन सकते हैं।

मार्केट में जीन्स की शॉपिंग करते समय आपको कैसी जीन्स लेनी है, किस रंग की या किस स्टाइल की लेनी है यह तो आप तय कर लेते हैं। लेकिन कई बार हम गलत जीन्स चुन लेते हैं। इसलिए आज हम यहां आपको बताने जा रहे हैं सही जीन्स चुनने के 5 टिप्स। इन्हें फॉलो करें और अपने पैसे खराब होने से बचाएं। 

1. जरूरत के हिसाब से सही कलर चुनें

अगर आप दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं और उसके लिए नई जीन्स लेनी है तो आप भड़कीले रंग चुन सकते हैं लेकिन ऑफिस में पहनने के लिए जीन्स चाहिए तो साड़ी रंगों को चुनें। लाइट ब्लू, आईसी ब्लू, लाइट ग्रे, इस तरह के रंग चुन सकते हैं।

यह भी पढ़ें: नाखूनों को सुन्दर बनाने के लिए सही डाइट भी है जरूरी, जानें जरूरी बातें

2. जीन्स टाइप

अपनी बॉडी टाइप के हिसाब से जीन्स चुनेंगे तो आपकी पर्सनालिटी निखर कर आएगी। अगर आपपा पेट और जांघें (थाईज) दोनों हैवी हैं तो आपको हाई वेस्ट जीन्स पहननी चाहिए। ऐसे लोगों को गलती से भी लो-वेस्ट जीन्स का चुनाव नहीं करना चाहिए। लो वेस्ट पहनने से पेट और भी बाहर दिखेगा। 

3. जीन्स की हाइट

आजकल मार्केट में लॉन्ग और शॉर्ट दोनों तरह की जीन्स उपलब्ध हैं। अगर आपकी हाइट छोटी है तो आपको कम हाइट वाली जीन्स नहीं पहननी चाहिए। इससे लम्बाई और भी कम लगेगी। एक और बात का ध्यान रखें, पहले से मौजूद पैटर्न, हाइट और रंग वाली जीन्स दोबारा ना खरीद लें. जीन्स की शॉपिंग करने से पहले अपनी कपड़ों की अलमारी भी चेक कर लें।

यह भी पढ़ें: आंखों की शेप के हिसाब से लगाएंगी आई लाइनर तो चेहरा दिखेगा अट्रैक्टिव

4. नया ट्रेंड फॉलो करें

मार्केट में जिस तरह का ट्रेंड चल रहा हो उस हिसाब से जीन्स ट्राई करें। ट्रेंड के हिसाब से जीन्स पहनेंगे तो लोगों की नजर में आप फैशनेबुल बन सकते हैं। जिस तरह से आजकल बेल बॉटम और एम्ब्रायडरी वाली जीन्स का फैशन फिर लौट आया है, आप इसे भी ट्राई कर सकते हैं।

5. कपड़ा चेक करना ना भूलें

दुकानदार कितना ही क्यों ना कहें, लेकिन उसके कहने पर बिना ट्राई किए और बिना कपड़ा परखे जीन्स ना खरीदें। जीन्स को पहनकर ट्राई जरूर करें। पहनने के बाद एक दो बार टांगों के सहारे निचे बैठकर देखें कि कहीं कपड़ा कमजोर तो नहीं है। अंत में जीन्स उतार कर उसका कपड़ा खींचकर टेस्ट करें, इससे कपड़े की मजबूती का अंदाजा लगता है। 

Web Title: Tips and tricks to follow while shopping for jeans

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Fashionफैशन