Upper Lips पर बार-बार आने वाले बालों से हैं परेशान? तो करें ये उपाय

By गुलनीत कौर | Published: June 1, 2018 01:26 PM2018-06-01T13:26:55+5:302018-06-01T13:26:55+5:30

कुछ महिलाओं के होठों के ऊपरी हिस्से यानी अपर लिप्स पर बाल जल्दी आ जाते हैं, यह प्राकृतिक है लेकिन इसका इलाज भी किया जा सकता है।

How to control upper lips hair growth naturally | Upper Lips पर बार-बार आने वाले बालों से हैं परेशान? तो करें ये उपाय

Upper Lips पर बार-बार आने वाले बालों से हैं परेशान? तो करें ये उपाय

कुछ महिलाओं की हेयर ग्रोथ बहुत अच्छी होती है। इनके सिर के बाल भी बहुत लंबे और घने होते हैं। साथ ही शरीर के अन्य अंगों पर भी घने रोम होते हैं। इसलिए इन्हें समय-समय पर वैक्सिंग और हेयर रिमूवल का सहारा लेना पड़ता है। लेकिन जब ये बाल चेहरे पर अधिक हो तो प्रॉब्लम ज्यादा होती है। अगर समय से बाल हटाये ना जाएं तो घर से बाहर निकलने में परेशानी होती है। कुछ महिलाओं के होठों के ऊपरी हिस्से यानी अपर लिप्स पर बाल जल्दी आ जाते हैं। अगर आप भी इस परेशानी को झेल रही हैं तो हम आपको एक बेहतरीन घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से अपर लिप्स पर जल्दी बाल नहीं आते हैं। 

आलू का रस

आलू को एक बेहतरीन ब्लीचिंग एजेंट के रूप में जाना जाता है। कहीं से भी स्किन का रंग अगर गहरा पड़ रहा हो तो वहां आलू घिसने से स्किन टोन लाइट होने लगता है। लेकिन बहुत कम लोग ये जानते हैं कि बॉडी की हेयर ग्रोथ को कम करने में भी आलू का इस्तेमाल किया जा सकता है

सामग्री:

2 चम्मच पीली दाल
1 चम्मच आलू का जूस
1 चम्मच शहद
1 चम्मच नींबू का रस

यह भी पढ़ें: गर्मियों में होठों के कालेपन से छुटकारा पाने के 5 टिप्स

इस्तेमाल करने की विधि:

एक आलू लें और उसे छीलकर लॉस लें। कसे हुए आलू का एक कटोरी में रस निकाल लें। अब इस रस में 2 चम्मच पीली दाल का पाउडर, 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच ही नींबू का रस डालकर अच्छी तरह मिस कर लें। एक पेस्ट तैयार हो जायेगा, इस पेस्ट को अपर लिप्स परा लगा कर 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें। सूखने पर पानी से धो लें। सप्ताह में कम से कम 2 बार इस पेस्ट का अपर लिप्स पर इस्तेमाल करें, कुछ ही दिनों में चेहरे के इस हिस्से के हेयर ग्रोथ में कमी देखने को मिलेगी।

फोटो: वुमंस ओके डॉट कॉम

Web Title: How to control upper lips hair growth naturally

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे