हेयर वैक्सिंग के असहनीय दर्द से निजात पाने के लिए ट्राई करें ये 5 टिप्स

By गुलनीत कौर | Published: June 8, 2018 01:19 PM2018-06-08T13:19:47+5:302018-06-08T13:19:47+5:30

पीरियड्स आने से ठीक कुछ दिन पहले हेयर वैक्सिंग के लिए जाने की गलती ना करें।

5 ways you can make hair waxing less painful in hindi | हेयर वैक्सिंग के असहनीय दर्द से निजात पाने के लिए ट्राई करें ये 5 टिप्स

हेयर वैक्सिंग के असहनीय दर्द से निजात पाने के लिए ट्राई करें ये 5 टिप्स

कुछ लोगों को हेयर वैक्सिंग कराते समय काफी दर्द होता है। उनके लिए वैक्सिंग कराना किसी बुरे सपने से कम नहीं होता है। ऐसे लोगों को वैक्स और वक्स स्ट्रिप्स देखते ही घबराहट होने लगती है। लेकिन जरूरत पड़ने पर पार्लर जाना भी पड़ता है और इस दर्द के लिए खुद को तैयार भी करना पड़ता है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही होता है तो हम यहां आपको 5 ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करने पर आपके लिए वैक्सिंग करवाना आसान हो जाएगा। 

1. सबसे पहले प्रोफेशनल बदलें

अगर आपने पहली या दूसरी बार वैक्स करवाई है तो संभव है कि आपको इस दर्द को आदत बनाने में अभी समय लगेगा। लेकिन लंबे समय से वक्स करवाने के बावजूद अभी भी आप इस दर्द को सहन नहीं पाती हैं तो सबसे पहले वैक्स कर्ण ए वाले प्रोफेशनल को बदलें। हो सकता है उसका वैक्स करने का तरीका गलत हो। इसलिए आपको इतना दर्द होता है।

2. खुद से शेव ना करें

लड़कियां वैक्स कराने के कुछ दिनों बाद थोड़े ही बाला आने पर उसे रेजर से शेव कर लेती हैं ताकि पार्लर जाने का समय और पैसे दोनों बचाए जा सकें। लेकिन यह गलत प्रैक्टिस है। शेव करने से अधिक घने और लंबे बाल आते हैं, जिसके बाद वैक्स करवाने पर अधिक पेन होता है।

3. स्क्रब करें

जब भी वैक्सिंग करवाने के लिए जाने लगें तो पहले स्क्रबिंग कर लें। इससे त्वचा के डेड स्किन सेल्स निकल जाएंगे। कई बार इनकी वजह से भी वैक्सिंग सेशन में पेन होता है।

4. वैक्स बदलें

हो सकता है वैक्सिंग के लिए आप जिस वैक्स का इस्तेमाल कर रही हैं वह आपकी स्किन के हिसाब से नहीं है। ऐसे में आपको एक अच्छे प्रोफेशनल से सलाह लेनी चाहिए और स्किन की जरूरत के हिसाब से वैक्स का इस्तेमाल करना चाहिए। वैक्स बदलने से वैक्सिंग पेन को कम किया जा सकता है।

झड़ते बालों को कंट्रोल करने में कारगर है लहसुन, घर पर ही बनाएं ये हेयर मास्क

5. पीरियड्स के बाद कराएं वैक्सिंग

शायद आप जानती ना हों लेकिन पीरियड्स के निकल जाने के बाद बॉडी में दर्द को सहने की क्षमता बढ़ आती है। ऐसे में पीरियड्स निकलने के कुछ दिन बाद आप वैक्सिंग करवाएंगी तो आपको दर्द कम होगा। पीरियड्स आने से ठीक कुछ दिन पहले हेयर वैक्सिंग के लिए जाने की गलती ना करें।

फोटो: एपिलेटर होम डॉट कॉम

Web Title: 5 ways you can make hair waxing less painful in hindi

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे