लाइव न्यूज़ :

WBBSE 10th Result 2020: पश्चिम बंगाल बोर्ड आज साढ़े नौ बजे जारी करेगा 10वीं का रिजल्ट, छात्र यहां करें चेक

By रामदीप मिश्रा | Published: July 15, 2020 7:59 AM

West Bengal Madhyamik 10th Result 2020: इस साल लगभग 10 लाख, 15 हजार से अधिक छात्र 10वीं की परीक्षा में बैठे हैं। इनमें 5,76,009 लड़कियां हैं। कोरोना वायरस की वजह से कई राज्यों की बोर्ड परीक्षाएं प्रभावित हुई हैं।

Open in App
ठळक मुद्देपश्चिम बंगाल बोर्ड आज साढ़े 9 बजे 10वीं का परिणाम जारी करने जा रहा है। छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट wbbse.org पर लॉगइन कर अपने परिणाम देख सकते हैं।

WBBSE West Bengal Madhyamik 10th Result 2020: पश्चिम बंगाल बोर्ड की 10वीं की परीक्षा देने वाले छात्र रिजल्ट के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं, जोकि अब खत्म हो गया है। वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (WBBSE) आज साढ़े 9 बजे 10वीं का परिणाम जारी करने जा रहा है जिन छात्रों ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा दी है वे छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट wbbse.org पर लॉगइन कर अपने परिणाम देख सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस साल लगभग 10 लाख, 15 हजार से अधिक छात्र 10वीं की परीक्षा में बैठे हैं। इनमें 5,76,009 लड़कियां हैं। कोरोना वायरस की वजह से कई राज्यों की बोर्ड परीक्षाएं प्रभावित हुई हैं, लेकिन WBBSE 10 वीं की परीक्षा कोविड-19 की वजह से लगाए गए लॉकडाउन के चलते प्रभावित नहीं हुई है। दरअसल, 27 फरवरी तक परीक्षा संपन्न हो गई थी। लेकिन रिजल्ट जारी होने में देरी हुई है। 

पश्चिम बंगाल बोर्ड के 10वीं कक्षा के रिजल्ट जारी करने की घोषणा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार शाम को की। वहीं, मुख्यमंत्री ने यह भी पुष्टि की कि प्लस टू परीक्षा या उच्च माध्यमिक के परिणाम 17 जुलाई को घोषित किए जाएंगे। जिन छात्रों ने 10 की परीक्षा दी है वे परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, उनसे अनुरोध है कि वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइटों पर कड़ी नजर रखें।

WBBSE 10th Result 2020: ऐसे करें रिजल्ट को चेक  

स्टेप 1- छात्र सबसे पहले बेस्ट बंगाल बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट wbbse.org पर जाएं। 

स्टेप 2- उसके बाद रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें

स्टेप 3- छात्र उसके बाद रोल नंबर, नाम, जन्मतिथि दर्ज करें।

स्टेप 4- इसके बाद छात्र अपना रिजल्ट डाउनलोड करें। और भविष्य के लिए प्रिंट आउट ले लें।

पश्चिम बंगाल बोर्ड की हुई थी 1951 स्थापना 

पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (डब्लूबीबीएसई) की स्थापना 1951 में हुई थी। वर्तमान में, पश्चिम बंगाल में 10,238 स्कूल हैं जो डब्ल्यूबीबीएसई से संबद्ध हैं। पश्चिम बंगाल सरकार ने 1975 में पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद (डब्ल्यूबीसीएसई) की स्थापना की। डब्ल्यूबीसीएसई का प्रधान कार्यालय साल्ट लेक, बिहारनगर, कोलकाता में स्थित है और पश्चिम बंगाल में 4 क्षेत्रीय कार्यालय हैं।

टॅग्स :डब्ल्यूबीबीएसई माध्यमिकडब्ल्यूबीबीएसई.ओआरजीपश्चिम बंगालएग्जाम रिजल्ट्स
Open in App

संबंधित खबरें

भारतWest Bengal Teacher Recruitment Scam: सरकारी नौकरियां बहुत कम हैं...अगर जनता का विश्वास उठ गया तो कुछ भी नहीं बचेगा, सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल भर्ती घोटाले पर कहा

भारतLok Sabha Elections 2024 Phase 3: 12 राज्य, 1351 उम्मीदवार और 93 सीट, जानें कौन-कौन प्रमुख प्रत्याशी

भारतLok Sabha Elections 2024: "बंगाल के तृणमूल शासन में लोगों को खरीदा और बेचा जा रहा है", भाजपा के दिलीप घोष ने संदेशखाली 'स्टिंग वीडियो' पर किया पलटवार

भारतICSE, ISC Result 2024: CISCE जल्द जारी करेगा कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, यहां जानें सही डेट और चेक करने का तरीका

क्राइम अलर्टKolkata: लाश के लिए पकाया दाल-चावल, तीन दिन लाश के साथ रही मां, सिज़ोफ्रेनिया से पीड़ित थी

पाठशाला अधिक खबरें

भारतCA Inter Result 2023: सीए इंटर नवंबर 2023 का रिजल्ट जारी, जानिए कहां और कैसे देखें

पाठशालाUGC NET December 2023: अभी तक नहीं भरा है फॉर्म, तो हो जाएं सतर्क! कल है अंतिम तिथि

पाठशालाDelhi University: मीडिया इंटर्नशिप करने के लिए छात्रों के पास मौका, जानिए कैसे करें आवेदन

पाठशालाब्लॉग: स्कूल में मोबाइल पर पाबंदी की पहल

पाठशालाHealth Care Sector: दसवीं के बाद आईएचसीई से कोर्स कर ग्रामीण क्षेत्र के हेल्थ केयर में बनाएं करियर