यूपी: दुल्हनों को सजाने के लिए शिक्षिकाओं की ड्यूटी लगाने वाले बीईओ को किया गया निलंबित

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 30, 2020 11:25 AM2020-01-30T11:25:33+5:302020-01-30T11:25:33+5:30

यूपी में सामूहिक विवाह की दुल्हनों को सजाने के लिए शिक्षिकाओं की ड्यूटी लगाने वाले बीईओ को निलंबित कर दिया गया है। बीईओ ने यूपी की 20 शिक्षिकाओं को दुल्हनों को सजाने के लिए आदेश दिया था।

UP: BEO suspended for imposing duties of teachers to decorate brides of mass marriage | यूपी: दुल्हनों को सजाने के लिए शिक्षिकाओं की ड्यूटी लगाने वाले बीईओ को किया गया निलंबित

दुल्हनों को सजाने के लिए शिक्षिकाओं की ड्यूटी लगाने पर विवाद (फाइल फोटो)

Highlightsसिद्धार्थनगर की 20 शिक्षिकाओं को दुल्हनों को सजाने की ड्यूटी देने का मामलाबीईओ का यह आदेश सोशल मीडिया पर वारयल हो गया था, विवाद खड़ा होने के बाद हुई कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में सामूहिक विवाह की दुल्हनों को सजाने के लिए शिक्षिकाओं की ड्यूटी लगाने वाले नौगढ़ ब्लॉक खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) ध्रुव प्रसाद को निलंबित कर दिया गया है। उच्च शिक्षा निदेशक बेसिक गायत्री ने इसकी जांच मंडलीय संयुक्त बस्ती को सौंपी है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामूहिक विवाह योजना के तहत  मंगलवार (28जनवरी) को विवाह करवाया जाना था। इसके लिए  यूपी  की 20 शिक्षिकाओं को दुल्हनों को सजाने के लिए बीईओ की ओर से आदेश दिया गया था। बीईओ का यह आदेश सोशल मीडिया पर वारयल हो गया था। इसमें शिक्षिकाओं की ड्यूटी के बारे में लिखा था।

सिद्धार्थनगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. सूर्यकान्त त्रिपाठी ने 27 जनवरी की शाम बीईओ का यह आदेश निरस्त कर दिया। मामले को गंभीरता को देखते हुए अपर शिक्षा निदेशक बेसिक गायत्री ने ध्रुव को निलंबित कर दिया है।

इस संबंध में सिद्धार्थनगर के जिलाधिकारी दीपक मीणा का कहना है कि शिक्षिकाओं को दुल्हन से सजाने के लिए ड्यूटी पर लगाना अनुचित है। इस मामले में जो आदेश बीईओ द्वारा किए गए थे उसे निरस्त कर दिया गया है। जांच बैठा दी गई है। संबंधित बीईओ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Web Title: UP: BEO suspended for imposing duties of teachers to decorate brides of mass marriage

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे