Coronavirus: लॉकडाउन में बुकस्मार्ट ऐप से बच्चों को घर बैठे पढ़ाएं

By एसके गुप्ता | Published: May 1, 2020 07:08 AM2020-05-01T07:08:28+5:302020-05-01T07:08:28+5:30

वर्ल्डरीडर के ग्लोबल एग्जीक्यूटिव मेंबर और भारत में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर भान पाटा ने कहा कि ये जरूरी है कि हम माता-पिता को घर पर शिक्षकों के रूप में तैयार करने के लिए उन्हें सहयोग दें। उनके पास जो भी उपकरण घर पर हैं उन्हीं के जरिये उन तक पहुंचे।

Coronavirus: teach children at home with the BookSmart app in lockdownअंतर्राष्ट्रीय गैर सरकारी संगठन वर्ल्डरीडर अपने खास कार्यक्रम ‘किप चिल्ड्रेन रिडिंग’ के जरिये मोबाइल फोन पर बच्चों के पढ़ाने का डिजिटल संसाधन उपलब्ध करा रहा है। जब तक स्कूल कोविड-19 मह | Coronavirus: लॉकडाउन में बुकस्मार्ट ऐप से बच्चों को घर बैठे पढ़ाएं

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsअंतर्राष्ट्रीय गैर सरकारी संगठन वर्ल्डरीडर अपने खास कार्यक्रम ‘कीप चिल्ड्रेन रीडिंग’ के जरिये मोबाइल फोन पर बच्चों के पढ़ाने का डिजिटल संसाधन उपलब्ध करा रहा है। जब तक स्कूल कोविड-19 महामारी के दौरान बंद हैं। आप अपने घरों पर ही आराम और सुरक्षा के साथ इन कार्यक्रमों से बच्चों को पढ़ा-सिखा सकते हैं।

अंतर्राष्ट्रीय गैर सरकारी संगठन वर्ल्डरीडर अपने खास कार्यक्रम ‘कीप चिल्ड्रेन रीडिंग’ के जरिये मोबाइल फोन पर बच्चों के पढ़ाने का डिजिटल संसाधन उपलब्ध करा रहा है। जब तक स्कूल कोविड-19 महामारी के दौरान बंद हैं। आप अपने घरों पर ही आराम और सुरक्षा के साथ इन कार्यक्रमों से बच्चों को पढ़ा-सिखा सकते हैं।

वर्ल्डरीडर के ग्लोबल एग्जीक्यूटिव मेंबर और भारत में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर भान पाटा ने कहा कि ये जरूरी है कि हम माता-पिता को घर पर शिक्षकों के रूप में तैयार करने के लिए उन्हें सहयोग दें। उनके पास जो भी उपकरण घर पर हैं उन्हीं के जरिये उन तक पहुंचे।

उन्होंने कहा कि वर्ल्डरीडर का बीबुकस्मार्ट ऐप कोई भी गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकता है या मोबाइल ब्राउज़र पर बीबुकस्मार्टडॉटकॉम पर जाकर इस पहल से जुड़ सकता है।

कोविड-19 महामारी के कारण भारत में 30 करोड़ से ज्यादा स्कूली बच्चे प्रभावित हए हैं। इसका सबसे अधिक असर कम उम्र के छात्रों (नर्सरी से ग्रेड 2) पर पड़ रहा है। वे सीखने के इस बहुमूल्य समय को खो रहे हैं।

Web Title: Coronavirus: teach children at home with the BookSmart app in lockdownअंतर्राष्ट्रीय गैर सरकारी संगठन वर्ल्डरीडर अपने खास कार्यक्रम ‘किप चिल्ड्रेन रिडिंग’ के जरिये मोबाइल फोन पर बच्चों के पढ़ाने का डिजिटल संसाधन उपलब्ध करा रहा है। जब तक स्कूल कोविड-19 मह

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे