मोदी सरकार में शिक्षा मंत्री निशंक बोले, जेएनयू हमारा शीर्ष विश्वविद्यालय है, जानें पूरा मामला

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 15, 2020 01:00 PM2020-01-15T13:00:46+5:302020-01-15T13:00:46+5:30

JNU शुल्क वृद्धि के मसले पर केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को कहा कि जेएनयू छात्रों का विरोध जारी रखना उचित नहीं है क्योंकि शुल्क वृद्धि का मुद्दा सुलझाया जा चुका है।

18 out of 32 candidates qualified UPSC IES from JNU hrd Dr Ramesh Pokhriyal Nishank tweets | मोदी सरकार में शिक्षा मंत्री निशंक बोले, जेएनयू हमारा शीर्ष विश्वविद्यालय है, जानें पूरा मामला

प्रतिष्ठित भारतीय आर्थिक सेवा (IES) परीक्षा में कुल 32 सफल अभ्यर्थियों में से 18 जेएनयू के विद्यार्थी हैं।

Highlightsकेंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ने ट्वीट किया कि भारतीय आर्थिक सेवा (IES) परीक्षा में कुल 32 सफल अभ्यर्थियों में से 18 जेएनयू के विद्यार्थी हैं।उन्होंने यह भी कहा कि मेरा सदैव से कहना रहा है कि जेएनयू शिक्षा, शोध और अनुसंधान में हमारा शीर्ष विश्वविद्यालय है।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) को लेकर एक ट्वीट किया। अपने इस ट्वीट के जरिए रमेश पोखरियाल निशंक ने प्रतिष्ठित भारतीय आर्थिक सेवा (IES) की परीक्षा में पास हुए अभ्यार्थियों को बधाई दी..

केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ने लगातार दो ट्वीट किए और अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि- अत्यंत हर्ष का विषय है कि प्रतिष्ठित भारतीय आर्थिक सेवा (IES) परीक्षा में कुल 32 सफल अभ्यर्थियों में से 18 जेएनयू के विद्यार्थी हैं। मेरा सदैव से कहना रहा है कि जेएनयू शिक्षा, शोध और अनुसंधान में हमारा शीर्ष विश्वविद्यालय है।

एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि - मैं सभी सफल अभ्यर्थियों को बधाई देता हूं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। मुझे विश्वास है कि हम जेएनयू में गरिमापूर्ण वातावरण बनाने में योगदान देंगे और विश्वविद्यालय को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे।

जेएनयू लगातार चर्चा में भी बना हुआ है। पहले फीस बढ़ोत्तरी को लेकर जेएनयू चर्चा में रहा उसके बाद CAA और NRC को लेकर चर्चा में बना रहा है। इसके अलावा 5 जनवरी को हुए मारपीट को लेकर भी जेएनयू का मुद्दा गरमाया हुआ है।

शुल्क वृद्धि के मसले पर केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को कहा कि जेएनयू छात्रों का विरोध जारी रखना उचित नहीं है क्योंकि शुल्क वृद्धि का मुद्दा सुलझाया जा चुका है। उन्होंने कहा कि जेएनयू के छात्रों और अध्यापकों के प्रतिनिधियों के साथ कई दौर की चर्चा के बाद जेएनयू के शुल्क संबंधी मुद्दों का समाधान हो चुका है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, छात्रों की मुख्य मांग सेवा और सुविधा शुल्कों में वृद्धि तथा अन्य संबंधित मुद्दों का अब निपटारा किया जा चुका है। इसलिए छात्रों द्वारा प्रदर्शन जारी रखना उचित नहीं है।

Web Title: 18 out of 32 candidates qualified UPSC IES from JNU hrd Dr Ramesh Pokhriyal Nishank tweets

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे