लाइव न्यूज़ :

मुख्य न्यायाधीश बनकर डीजीपी को फोन करने वाले जालसाज को भेजा गया जेल, आईपीएस आदित्य कुमार भी फंसे

By एस पी सिन्हा | Published: October 17, 2022 7:56 PM

आरोपी अभिषेक अग्रवाल समेत चार लोगों को जेल भेज दिया गया है। एडीजी (मुख्यालय) जितेंद्र सिंह गंगवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी। 

Open in App
ठळक मुद्देअभिषेक अग्रवाल बिहार के डीजीपी एसके सिंघल से पूरे रौब में बात करता थाफोन पर बातचीत में डीजीपी उसे सर... सर... कह कर संबोधित करते थेडीजीपी को विश्वास हो गया था वो बिहार के मुख्य न्यायाधीश से बात कर रहे हैं

पटना: बिहार के डीजीपी एसके सिंघल को पटना हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनकर फोन करने वाले आरोपी अभिषेक अग्रवाल समेत चार लोगों को जेल भेज दिया गया है। एडीजी (मुख्यालय) जितेंद्र सिंह गंगवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि जिस मोबाइल नंबर से कॉल किया जा रहा था वो नंबर 9709303397 है जो वोडाफोन कंपनी का नंबर है। जिसके आधार पर चारों की गिरफ्तारी संभव हो पाई है। सभी को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। 

उन्होंने कहा कि यह साइबर अपराध का मामला है, दूसरे व्यक्ति का डीपी बनाकर कॉल करना एक गंभीर अपराध है। इस मामले की जांच की जा रही है। वहीं आईपीएस आदित्य कुमार पर भी कार्रवाई की जाएगी। 

गया के पूर्व एसएसपी आदित्य कुमार का खास अभिषेक अग्रवाल बिहार के डीजीपी एसके सिंघल से पूरे रौब में बात करता था। मुख्य न्यायाधीश संजय करोल का छद्म रूप धारण कर फ्रॉड अभिषेक मोबाइल से नॉर्मल एवं व्हाट्सएप कॉल कर डीजीपी पर दबाव बनाया था। 

फोन पर बातचीत में डीजीपी उसे सर... सर... कह कर संबोधित करते थे। डीजीपी को विश्वास हो गया था वो बिहार के मुख्य न्यायाधीश से बात कर रहे हैं। पूछताछ में आईपीएस अधिकारी के खास ने बताया कि पुलिस मुख्यालय से उनका काम हो गया। 

मामले के खुलासे के बाद ईओयू ने आईपीएस अधिकारी आदित्य कुमार को नंबर-1 अभियुक्त बनाया है। पूर्व एसएसपी समेत पांच अभियुक्तों के खिलाफ धारा-353 387 419 420 467 468 और 120 बी आईपीसी और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। 

शक होने पर आर्थिक अपराध इकाई को डीजीपी ने उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया। जिसके बाद बाद ईओयू ने पूरे मामले से पर्दा उठाया। गिरफ्तार शातिर का नाम अभिषेक अग्रवाल है। अभिषेक की गिरफ्तारी के साथ-साथ तीन और लोगों को गिरफ्तार किया गया।

टॅग्स :कोर्टबिहारBihar Police
Open in App

संबंधित खबरें

भारतNorth-West India Weather Alert: बचके रहना रे बाबा!, भीषण गर्मी की मार जारी, अगले 5 दिन घर से जरूरी काम हो तो निकले, आईएमडी ने अलर्ट किया, ऐसे देखें अपने शहर तापमान

क्राइम अलर्टबिहार में व्यक्ति और उसकी नाबालिग 'पत्नी' की हिरासत में हुई मौत, आक्रोशित भीड़ ने फूंका थाना, जानें पूरा मामला

क्राइम अलर्टPatna School Body: निजी स्कूल परिसर से चार वर्षीय छात्र का शव बरामद, आक्रोशित भीड़ ने स्कूल में आग लगाई, सीसीटीवी फुटेज जांच जारी, 3 हिरासत में, देखें वीडियो

भारतSwati Maliwal ‘assault’ case: मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराएंगी आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल, तीस हजारी अदालत पहुंचीं, केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार पर केस

भारतब्लॉग: तकनीक के उपयोग से मुकदमों के शीघ्र निपटारे में मदद मिलेगी

DIY अधिक खबरें

DIYAaj Ka Rashifal 11 March 2022: इन 4 राशियों के लिए विशेष है आज का दिन, भाग्य के सहारे पा सकते हैं बड़ी सफलता

DIYअमेरिकी अखबार का दावा- डोनाल्‍ड ट्रंप ने 2017 में सिर्फ 750 डॉलर का इनकम टैक्स चुकाया, मचा बवाल

DIY20 प्रतिशत कर्मचारियों को हटाने की तैयारी में ईसीबी, वोक्स बोले-खिलाड़ियों के वेतन में कटौती से इनकार नहीं

स्वास्थ्यनिर्भया की बरसी: महिलाएं खुद की रक्षा के लिए इस्तेमाल करें ये सेल्फ डिफेंस मूव्स