कुत्ते ने खोला कत्ल का राज! यूपी में हुआ था मर्डर, नहीं था कोई सुराग...फिर 22 किलोमीटर दूर आरोपियों तक ऐसे पहुंची पुलिस

By विनीत कुमार | Published: October 17, 2022 09:35 AM2022-10-17T09:35:55+5:302022-10-17T09:40:57+5:30

उत्तर प्रदेश के कासगंज में पुलिस एक कुत्ते की मदद से मर्डर के केस को हल में करने में कामयाब रही। पुलिस ने एक वीडियो साझा कर बताया है कि कैसे पुलिस डॉग की मदद से वह हत्या के आरोपियों तक पहुंची।

UP Kasganj murder case police solved case in 48 hrs with help of police dog johny, watch video | कुत्ते ने खोला कत्ल का राज! यूपी में हुआ था मर्डर, नहीं था कोई सुराग...फिर 22 किलोमीटर दूर आरोपियों तक ऐसे पहुंची पुलिस

यूपी में कुत्ते ने गंध से खोला दिया कत्ल का राज (फोटो- ट्वविटर, यूपी पुलिस)

Highlightsउत्तर प्रदेश के कासगंज में 15 साल के एक नाबालिग लड़के की हत्या के आरोपियों तक खोजी कुत्ते की मदद से पहुंची पुलिस।इस हत्या के केस में पुलिस के पास कोई सबूत नहीं था, ऐसे में 'जानी' नाम का पुलिस डॉग गंध से हत्यारों तक पहुंचा।कुत्ते की मदद से पुलिस लड़के से लूटी गई ट्रैक्टर तक भी पहुंच गई, 48 घंटे के भीतर केस हल हुआ।

कासगंज: उत्तर प्रदेश के कासगंज जनपद में 15 साल के एक नाबालिग लड़के की हत्या के आरोपियों को पुलिस ने अपने एक खोजी कुत्ते 'जानी' की मदद से खोज निकाला। खास बात ये रही 'जानी' की मदद से पुलिस आरोपियों तक पहुंचने में कामयाब रही, जबकि इस हत्या का कोई सबूत पुलिस के पास नहीं था। जर्मन शेफर्ड नस्ल का 'जानी' 22 किलोमीटर दूर सबूतों और आरोपिय़ों गांव तक पहुंच गया। यूपी पुलिस ने खुद उसकी कहानी ट्विटर पर साझा की है। आईए बताते हैं कि ये पूरा मामला क्या है।

15 साल के लड़के की हत्या, ऐसे पकड़े गए आरोपी

पुलिस ने बताया कि 15 साल के लड़के दुर्वेश कुमार की हत्या कर दी गई थी और उसके शव को पश्चिमी यूपी के कासगंज के एक खेत में दफना दिया गया था। लड़के से उसका ट्रैक्टर और कुछ पैसे भी लूट लिए गए थे।

पुलिस ने इस केस के बारे में एक छोटे वीडियो को साझा करते हुए ट्वीट किया, 'जानी को सलाम, हमारे #K9 अधिकारी, जिसने 48 घंटे के भीतर कासगंज में एक नाबालिग की ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने में बड़ी भूमिका निभाई। इस जासूस ने न केवल हत्यारों तक पहुंचा दिया, बल्कि 22 किलोमीटर दूर खड़े लूटे गए ट्रैक्टर को भी ट्रैक किया।'

इस हत्या के मामले में तीन लोगों आकाश चौहान, धीरेंद्र और राहुल चौहान को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस डॉग हैंडलर रामप्रकाश सिंह और अनुराग को भी इस केस को सुलझाने में मदद के लिए सम्मानित किया गया और प्रशंसा पत्र दिया गया।

कासगंज के पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति ने कहा, 'जॉनी ने हमारी बहुत मदद की, उसने 36-48 घंटों के भीतर मामले को सुलझाने में मदद की।' उन्होंने डॉग की प्रशंसा करते हुए उसे सलामी भी दी।

Web Title: UP Kasganj murder case police solved case in 48 hrs with help of police dog johny, watch video

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे