Road Accident: कर्नाटक और महाराष्ट्र में बड़ा हादसा, सड़क हादसे में 22 लोगों की मौत और 27 घायल, मृतक के परिजन को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 26, 2023 01:04 PM2023-10-26T13:04:31+5:302023-10-26T13:05:22+5:30

Road Accident: आंध्र प्रदेश के श्री सत्य साईं जिले के गोरंटला इलाके के रहने वाले थे। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि एमयूवी आंध्र प्रदेश से बेंगलुरु जा रही थी।

Road Accident Major Karnataka and Maharashtra 22 people died and 27 injured announcement compensation Rs 2 lakh each family deceased | Road Accident: कर्नाटक और महाराष्ट्र में बड़ा हादसा, सड़क हादसे में 22 लोगों की मौत और 27 घायल, मृतक के परिजन को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा

photo-ani

Highlightsचिकित्सक समेत नौ लोगों की मौत हो गई जबकि 27 लोग घायल हो गए।आष्टा फाटा में एक निजी बस मुंबई से बीड की ओर जा रही थी।चालक ने वाहन पर से स्पष्ट रूप से नियंत्रण खो दिया जिसके कारण बस पलट गई।

Road Accident: गुरुवार को कर्नाटक और महाराष्ट्र में बड़ा हादसा हो गया है। अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में कई लोगों की जान चली गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया। प्रत्येक मृतक के परिजन को दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।

गुरुवार सुबह बेंगलुरु से लगभग 50 किलोमीटर दूर चिक्काबल्लापुर के बाहरी इलाके में जिस मल्टी यूटिलिटी वाहन (एमयूवी) से वे यात्रा कर रहे थे, ट्रक से टकरा गई, जिसमें कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई। मृतक आंध्र प्रदेश के श्री सत्य साईं जिले के गोरंटला इलाके के रहने वाले थे। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि एमयूवी आंध्र प्रदेश से बेंगलुरु जा रही थी।

महाराष्ट्र के बीड जिले में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में एक चिकित्सक समेत नौ लोगों की मौत हो गई जबकि 27 लोग घायल हो गए। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, सुबह करीब छह बजे के बीच आष्टा फाटा में एक निजी बस मुंबई से बीड की ओर जा रही थी।

बस की रफ्तार तेज थी और इसके चालक ने वाहन पर से स्पष्ट रूप से नियंत्रण खो दिया जिसके कारण बस पलट गई। पुलिस ने पीड़ितों की मदद के लिए स्थानीय लोगों के साथ मिलकर बचाव अभियान चलाया। आष्टी पुलिस थाना प्रभारी संतोष खेतमालस ने बताया कि इस हादसे में पांच लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि मृतकों में से चार बीड जिले के निवासी थे जबकि एक यवतमाल जिले का रहने वाला था।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि बस हादसे में 26 लोग घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान धोंडीबा शिंदे, देवदत्त पेचे, मोहम्मद आसिफ, अशोक भोंडवे और रवि गोदंबे के रूप में हुई है।

अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा, बुधवार रात करीब साढ़े नौ बजे बीड में धामनगांव-अहमदनगर रोड पर अंभोरा में तेज रफ्तार से जा रही एक एम्बुलेंस एक ट्रक से पीछे से टकरा गई। हादसे में, एंबुलेंस में सवार चार लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। उन्होंने बताया कि एंबुलेंस अहमदनगर जा रही थी। उसके चालक और दो अन्य लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

घायल चिकित्सक की अहमदनगर के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान डॉ राजेश झिनझुरके (35) और एंबुलेंस के चालक भरत लोखंडे (35) के रूप में हुई है जो आष्टी के रहने वाले हैं जबकि अन्य दो मृतक मनोज तिरपुडे और पप्पू तिरखुंडे पाथर्डी के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि घायल को अस्पताल ले जाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है।

कर्नाटक के चिक्कबाल्लापुर में एसयूवी, टैंकर से टकराई; 13 लोगों की मौत

कर्नाटक के चिक्कबाल्लापुर में बृहस्पतिवार की सुबह एक एसयूवी के सड़क पर खड़े एक टैंकर से टकरा जाने से कार में सवार 13 लोगों की मौत हो गयी। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक जताते हुए प्रत्येक मृतक के परिजन को दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।

उन्होंने इस हादसे के संबंध में अधिकारियों से जानकारी भी मांगी। पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना सुबह करीब सात बजे चिक्कबाल्लापुर शहर के जिला मुख्यालय के बाहरी इलाके में हुई। एसयूवी आंध्र प्रदेश में अनंतपुर से बेंगलुरु जा रही थी तभी वह राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर खड़े एक टैंकर से टकरा गई जिससे चार महिलाओं समेत 13 यात्रियों की मौत हो गयी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि दुर्घटना में मारे गए लोग अनंतपुर जिले के रहने वाले थे। मृतकों में कार चालक भी शामिल है। हादसे की वजह का अभी पता नहीं चला है। ऐसा संदेह है कि कोहरे के कारण दृश्यता कम होने से दुर्घटना हुई होगी लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

उन्होंने बताया कि मृतक अनंतपुर के गोरंटला के रहने वाले थे और एक परिवार के नहीं थे। पुलिस अधीक्षक (चिक्कबाल्लापुर) डी एल नागेश ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हादसे में 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति की नजदीकी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गयी।

सभी लोग गाड़ी में अनंतपुर से बेंगलुरु जा रहे थे और रास्ते में उनकी एसयूवी सड़क पर खड़े एक टैंकर से टकरा गयी।’’ पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत दुर्घटना का एक मामला दर्ज किया गया है और मृतकों की पहचान करने तथा उनके परिवार के सदस्यों से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है।

(इनपुट एजेंसी)

Web Title: Road Accident Major Karnataka and Maharashtra 22 people died and 27 injured announcement compensation Rs 2 lakh each family deceased

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे