प्रयागराज: यूपी पुलिस ने अतीक अहमद के कुख्यात गुर्गे गुड्डु मुस्लिम का घर, सामान किया कुर्क

By रुस्तम राणा | Published: December 26, 2023 08:58 PM2023-12-26T20:58:02+5:302023-12-26T21:00:30+5:30

गुड्डू मुस्लिम इस साल 24 फरवरी को वकील उमेश पाल और उनके दो पुलिस गार्डों की सनसनीखेज हत्या के सिलसिले में वांछित है और उसकी गिरफ्तारी के लिए ₹5 लाख का ईनाम रखा गया है।

Police attach house, goods of Atiq’s aide Guddu Muslim | प्रयागराज: यूपी पुलिस ने अतीक अहमद के कुख्यात गुर्गे गुड्डु मुस्लिम का घर, सामान किया कुर्क

प्रयागराज: यूपी पुलिस ने अतीक अहमद के कुख्यात गुर्गे गुड्डु मुस्लिम का घर, सामान किया कुर्क

Highlightsक्योंकि घर को प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने सील कर दिया था2 दिसंबर को पुलिस ने उनके घर पर सीआरपीसी की धारा 82 के तहत कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया थाहालांकि उस समय घर और सामान की कुर्की नहीं की जा सकी थी

प्रयागराज: धूमनगंज पुलिस ने मंगलवार को चक निरातुल इलाके में मारे गए माफिया नेता अतीक अहमद के कुख्यात गुर्गे गुड्डु मुस्लिम के घर और घरेलू सामान को कुर्क कर लिया। गुड्डू इस साल 24 फरवरी को वकील उमेश पाल और उनके दो पुलिस गार्डों की सनसनीखेज हत्या के सिलसिले में वांछित है और उसकी गिरफ्तारी के लिए ₹5 लाख का ईनाम रखा गया है।

2 दिसंबर को पुलिस ने उनके घर पर सीआरपीसी की धारा 82 के तहत कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया था। उस समय घर और सामान की कुर्की नहीं की जा सकी थी क्योंकि घर को प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने सील कर दिया था।

मंगलवार को सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) वरुण कुमार और स्टेशन हाउस अधिकारी राजेश कुमार मौर्य के नेतृत्व में धूमनगंज पुलिस भारी बल के साथ गुड्डु मुस्लिम के घर पहुंची। पुलिस टीम ने पीडीए अधिकारियों की मौजूदगी में ताले और सील तोड़े। पुलिस ने घर की तलाशी ली लेकिन घर के भूतल पर कुछ फर्नीचर के अलावा कुछ नहीं मिला। फर्नीचर को पुलिस ने कब्जे में ले लिया।

एसीपी वरुण कुमार ने कहा कि सीआरपीसी की धारा 82 के तहत नोटिस देकर घर और सामान कुर्क कर लिया गया है। वकील उमेश पाल और उनके दो पुलिस गार्डों की हत्या में गुड्डु मुस्लिम वांछित है और लगातार गिरफ्तारी से बच रहा है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी पर पांच लाख रुपये का ईनाम घोषित करने के बावजूद, गुड्डु मुस्लिम अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण करने में विफल रहा।

पीडीए के संयुक्त सचिव अजय कुमार ने कहा कि चक निरातुल में गुड्डु मुस्लिम और चांद बीबी के तीन मंजिला घर को पीडीए ने सील कर दिया है क्योंकि इसका निर्माण संबंधित अधिकारियों द्वारा किसी भी मानचित्र के अनुमोदन के बिना किया गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस के अनुरोध पर पीडीए ने सामान की कुर्की के लिए अपनी सील हटा दी।

गौरतलब है कि गुड्डु मुस्लिम का पैतृक घर शिवकुटी इलाके में है। वह पिछले कई वर्षों से चकिया के चक निरातुल इलाके में एक महिला के साथ रह रहा था। महिला का बेटा उसी इलाके में चिकन की दुकान चलाता था, जिसे कुछ महीने पहले पीडीए ने सील कर दिया था।

उमेश पाल की हत्या के बाद वायरल हुए वीडियो फुटेज में, गुड्डू मुस्लिम को देशी बम फेंकते हुए देखा जा सकता है, जबकि अतीक के बेटे असद, गुलाम और विजय चौधरी ने उमेश पाल पर गोलियां बरसाईं। देशी बमों में से एक पुलिस गार्ड को लगा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में उसकी मृत्यु हो गई।

Web Title: Police attach house, goods of Atiq’s aide Guddu Muslim

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे