मुजफ्फरपुर कांड: तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर बोला हमला, कहा- JDU के प्रदेश उपाध्यक्ष का ब्रजेश ठाकुर से है गहरा संबंध

By एस पी सिन्हा | Published: August 19, 2018 07:22 PM2018-08-19T19:22:43+5:302018-08-19T20:21:28+5:30

बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित बालिका गृह यौन शोषण मामले में नगर विकास विभाग के दो पूर्व मंत्रियों के नाम समाने आने तथा एक जदयू नेता के पार्टी से निष्‍कासन के बाद बिहार की सियासत फिर गर्माने लगी है।

Muzaffarpur Shelter Home: Tejashwi yadav raised Nitish Kumar government, said- JDU Deputy Vice-President Brijesh Thakur has a deep connection | मुजफ्फरपुर कांड: तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर बोला हमला, कहा- JDU के प्रदेश उपाध्यक्ष का ब्रजेश ठाकुर से है गहरा संबंध

मुजफ्फरपुर कांड: तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर बोला हमला, कहा- JDU के प्रदेश उपाध्यक्ष का ब्रजेश ठाकुर से है गहरा संबंध

पटना,19 अगस्त:बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित बालिका गृह यौन शोषण मामले में नगर विकास विभाग के दो पूर्व मंत्रियों के नाम समाने आने तथा एक जदयू नेता के पार्टी से निष्‍कासन के बाद बिहार की सियासत फिर गर्माने लगी है। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने कई ट्वीट कर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से तीखे सवाल किए हैं। उन्होंने नीतीश कुमार से पूछा है कि जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष और महासचिव और राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य पिता-पुत्र के ब्रजेश ठाकुर से गहरे संबंध रहे हैं। उन्हें कब बर्खास्त करेंगे?

राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्विटर के माध्यम से कहा है कि नीतीश जी आपके साथ 10 साल मंत्री रहे और वर्तमान में आपके प्रदेश उपाध्यक्ष, उनके सुपुत्र आपकी पार्टी के महासचिव व राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य यानि दोनों पिता-पुत्र के आपके उम्मीदवार रह चुके बलात्कार कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से गहरे संबंध है। उन्हें कब बर्खास्त कर रहे है? उन्‍होंने कहा है कि नीतीश कुतार को इस महापाप में संलिप्‍तता को लेकर मंत्री सुरेश शर्मा व पूर्व मंत्री दामोदर राउत पर भी एक्‍शन लेना चाहिए।

जदयू ने नगर विकास विभाग के पूर्व मंत्री दामोदर राउत के बेटे राजीव राउत को ब्रजेश ठाकुर से संबंधों के आरोप में पार्टी से निकाल दिया है। इसपर तेजस्‍वी ने लिखा है कि नीतीश कुमार पिता की करतूतों के लिए बेटे को बलि का बकरा न बनाएं। मंत्री रहते ब्रजेश ठाकुर पर समाज कल्याण विभाग का माल पिता ने लुटाया था, बेटे ने नहीं। नीतीश कुमार को बताना चाहिए कि वे बेटे को हटवाने के बाद अब अपने पुराने विश्वस्त मित्र को पार्टी से कब बर्खास्त कर रहे हैं? 

तेजस्‍वी ने एक अन्‍य ट्वीट में लिखा है कि मुजफ्फरपुर कांड में इस्तीफा देनी वाली पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने बिहार सरकार में मंत्री सुरेश शर्मा के इस्तीफ़े की मांग की है। इसका मतलब यह है कि वे सुरेश शर्मा की इस कांड में संलिप्तता से अवगत हैं। अगर मंजू वर्मा से इस्तीफा लिया गया तो सुरेश शर्मा से क्यों नहीं? मुजफ्फरपुर कांड में सरकार की अभी तक की कार्रवाई को तेजस्‍वी ने खानापूर्ति बताया है। उन्‍होंने मंत्री सुरेश शर्मा की सहभागिता का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर वे पद से नहीं हटते हैं तो राजद इस मामले में बडा खुलासा करेगा। तेजस्‍वी ने कहा कि बिहार में कानून व्यवस्था नहीं है। यहां राक्षसराज कायम हो गया है। यहां उल्लेखनीय है कि मुजफ्फरपुर में बच्चियों से दुष्कर्म का मामला उजागर होने के बाद से विपक्षी दल राजद के नेता लगातार नीतीश सरकार को घेरने के प्रयास में जुटे हैं। इस मुद्दे पर ट्विटर वॉर भी लगातार जारी है। तेजस्वी, तेजप्रताप से लेकर मीसा भारती तक लगातार नीतीश सरकार पर निशाना साध रहे हैं। इधर इसके जवाब में सरकार के मंत्री और जदयू-भाजपा नेता भी लगातार राजद के कार्यकाल की कमियों की दुहाई देकर विपक्ष को जवाब देने की कोशिश कर रहा है।    

वहीं, इसके जवाब में जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने ट्विटर के माध्यम से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर हमला किया है। उन्होंने ट्विटर पर कुछ यूं लिखा, 'शर्म करो ! शर्म करो !! शर्म करो !!! कोई नहीं बचने वाला, न बचाने वाला। आरोप का भनक लगते ही पार्टी से निष्कासन होता है। आप तेजस्वी जी, केवल 'प्रवचन' न दें, देह व्यापार के आरोपी को घर से निकालें और दुष्कर्म के आरोपी को पार्टी से निकालें। हिम्मत कीजिये 'छोटे रहन्नुमा' ।।!! दरअसल, नीरज कुमार ने दुष्कर्म के आरोपी राजद नेता राजबल्लभ यादव के मामले में तेजस्वी यादव को घेरते हुए ये बातें कहीं। यहां बता दें कि बिहार के नवादा विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक राजबल्लभ यादव पर एक लडकी के साथ दुष्कर्म का आरोप है। ये मामला फरवरी 2016 का है। इस मामले में आरोपी विधायक के खिलाफ कोर्ट में केस चल रहा है।

जबकि, पूर्व मंत्री और जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष दामोदर रावत ने इनकार किया है। पूर्व समाज कल्याण मंत्री दामोदर रावत ने बयान दिया है कि न तो उनका न ही उनके बेटे राजीव रावत का ही किसी प्रकार का संबंध ब्रजेश ठाकुर से है। जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष दामोदर रावत ने कहा है कि वो ब्रजेश ठाकुर से कभी नहीं मिले और न ही उनका बेटा राजीव रावत ही कभी ठाकुर से मिला है। उन्होंने कहा कि वो समाज कल्याण मंत्री रहते हुए अगर कभी मुजफ्फरपुर गए भी होगें तो वहां के परिसदन मे ही ठहरे होगें। बेटे राजीव रावत को जदयू प्रदेश महासचिव को पद से हटाने के मामले में कहा कि उनके बेटे को जदयू के युवा विंग से निकाला गया, जिसकी जांच होनी चाहिए थी। लेकिन युवा प्रदेश अध्यक्ष ने यह कार्रवाई की है। रावत ने सीबीआई पर भरोसा जताते हुए कहा कि मामले की जांच में सारी बातें सामने आ जाएंगी। 

बहुचर्चित मुजफ्फरपुर बालिका दुष्कर्म केस में मामले में नाम घसीटे जाने पर सूबे के नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा कहा कि इस कांड से मेरा कोई संबंध नहीं है। मैं इस मामले को लेकर इस्तीफा क्यों दूं? मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से संबंध को लेकर शर्मा ने कहा कि मैं ब्रजेश ठाकुर को नहीं जानता हूं। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर तेजस्वी यादव जातिवाद की राजनीति कर रहें हैं। वह जातीय विद्रोह कर रहे हैं। तेजस्वी के आरोपों पर पलटवार करते हुए शर्मा ने कहा कि खुद तेजस्वी यादव चार्ज शीटेड हैं तो वह क्यों राजनीति में बने हुए हैं? मुझ पर बेबुनियाद आरोप लगाया जा रहा है। शर्मा ने कहा कि अगर मेरे उपर लगे आरोप सही साबित होंगे तो मुझे इस्तीफा से गुरेज नहीं है। लेकिन ब्रजेश ठाकुर से मेरा कोई संबंध नहीं है और उसे मैं दूर-दूर तक नहीं जानता हूं।

बता दें कि मुजफ्फरपुर की घटना को लेकर विपक्ष लगातार शर्मा पर निशाना साधता रहा है। वहीं, बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने भी इशारों ही इशारों में सुरेश वर्मा पर निशाना साधा था जबकि तेजस्वी यादव ने सीधे-सीधे शर्मा पर आरोप लगाये थे। मंत्री सुरेश शर्मा इस मामले से लगातार खुद को अलग कर रहे हैं और सारे आरोपों को बेबुनियाद बता रहे हैं।
 

Web Title: Muzaffarpur Shelter Home: Tejashwi yadav raised Nitish Kumar government, said- JDU Deputy Vice-President Brijesh Thakur has a deep connection

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे