खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने दी क्रिकेट विश्व कप को लेकर दी धमकी, गुजरात में केस दर्ज

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 29, 2023 02:22 PM2023-09-29T14:22:18+5:302023-09-29T14:32:36+5:30

भारत में प्रतिबंधित खालिस्तानी समर्थक संगठन सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने देश में आयोजित होने वाले विश्वकप क्रिकेट को लेकर धमकी दी है।

Khalistani terrorist Gurpatwant Singh Pannu gave terrorist threat regarding Cricket World Cup, case registered in Gujarat | खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने दी क्रिकेट विश्व कप को लेकर दी धमकी, गुजरात में केस दर्ज

फाइल फोटो

Highlightsआतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भारत में आयोजित होने वाले विश्वकप क्रिकेट को लेकर दी धमकीपन्नू ने नमो स्टेडियम में शुरू होने वाले क्रिकेट विश्व कप को "विश्व आतंक कप" में बदलने की धमकी दी गुजरात पुलिस ने घटना के संबंध में आतंकी पन्नू के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है

अहमदाबाद: भारत में प्रतिबंधित खालिस्तानी समर्थक संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने देश में आयोजित होने वाले विश्वकप क्रिकेट को लेकर धमकी दी है। खबरों के मुताबिक गुजरात पुलिस ने आतंकी पन्नू के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।

इस संबंध में गुजरात पुलिस ने बताया है कि एसएफजे प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने आगामी 5 अक्टूबर से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होने वाले क्रिकेट विश्व कप को "विश्व आतंक कप" में बदलने की धमकी दी है। इस संबंध में गुजरात पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि आतंकी पन्नू के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर में अहमदाबाद पुलिस की साइबर अपराध शाखा ने कहा कि देश में कई लोगों को एक विदेशी नंबर से भेजे गए रिकॉर्डेड वॉयस संदेश के जरिये पन्नू ने धमकी दी है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार मामले में साइबर अपराध शाखा के उप-निरीक्षक एच एन प्रजापति ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें कहा गया है कि आतंकी पन्नू की ओर से कई लोगों को फोन नंबर 447418343648 के जरिये पहले से रिकॉर्डेड धमकी भरा वॉयस मैसेज भेजा गया है।

इसके अलावा एफआईआर में कहा गया है कि जिन लोगों को पन्नू की ओर से धमकी भरे संदेश मिले हैं, उनमें से कईयों ने विभिन्न माध्यमों से पुलिस को इसकी सूचना दी है।

गुजरात पुलिस के अनुसार पन्नू के पहले से रिकॉर्ड किए गए संदेश में कहा गया है कि 5 अक्टूबर को क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत नहीं बल्कि "विश्व आतंक कप" की शुरुआत होगी। संदेश में यह भी कहा गया है कि सिख फॉर जस्टिस खालिस्तानी झंडों के साथ अहमदाबाद में धावा बोलने जा रहा है।

एफआईआर में दर्ज की शिकायत के अनुसार गुरपतवंत सिंह पन्नू ने धमकी भरे संदेश में कहा है, "हम शहीद निज्जर की हत्या का बदला लेने जा रहे हैं। हम आपकी गोलियों के खिलाफ मतपत्रों का इस्तेमाल करने जा रहे हैं। हम आपकी हिंसा के खिलाफ वोट का इस्तेमाल करने जा रहे हैं। याद रखें 5 अक्टूबर को विश्व क्रिकेट कप नहीं होगा, यह विश्व टेरर कप की शुरुआत होगी।"

इसके साथ ही एफआईआर से यह भी पता चला है कि भारत सरकार ने गुरपतवंत सिंह पन्नू को आतंकी घोषित कर दिया है और वह विदेश से सिख फॉर जस्टिस नाम का संगठन चला रहा है।"

मालूम हो कि बीते 18 जून को ब्रिटिश कोलंबिया के पश्चिमी कनाडाई प्रांत सरे में एक गुरुद्वारे के बाहर आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हुई कथित हत्या के मुद्दे को लेकर भारत और कनाडा के बीच राजनयिक रिश्ते काफी तल्ख हो गये हैं। इसी क्रम में पन्नू ने भारत को कथित धमकी भरा संदेश भेजा है।

Web Title: Khalistani terrorist Gurpatwant Singh Pannu gave terrorist threat regarding Cricket World Cup, case registered in Gujarat

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे