झारखंड: प्रेमी के साथ कोलकाता से फरार महिला के साथ प्रेमी के दोस्त करता था दुष्कर्म, बॉयफ्रेंड को बनाया था बंधक, FIR दर्ज

By एस पी सिन्हा | Published: September 24, 2020 05:34 PM2020-09-24T17:34:43+5:302020-09-24T17:34:43+5:30

पुलिस ने महिला का मेडिकल टेस्ट कराया है. पीड़िता ने अपने दस पन्ने के बयान में कहा है कि कानपुर के होटल में बादल ने अपने ड्राइवर के साथ शराब पी थी. इसके बाद उसने दुष्कर्म किया था. संकोच में संकेत को कुछ बता नहीं पा रही थी. बेबस और लाचार थी. संकेत को खोना नहीं चाहती थी.

Jharkhand: Lover's friend used to molest a woman absconding from Kolkata with boyfriend, boyfriend was held hostage, FIR lodged | झारखंड: प्रेमी के साथ कोलकाता से फरार महिला के साथ प्रेमी के दोस्त करता था दुष्कर्म, बॉयफ्रेंड को बनाया था बंधक, FIR दर्ज

पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि प्रेमी संकेत कृष्णानी के दोस्त धनबाद के बैंक मोड तेतुलतल्ला के बादल गौतम ने उससे लाखों रुपए और बेशकीमती गहने भी ले लिए.

Highlightsकोलकाता से फरार एक महिला के साथ प्रेमी के दोस्त के द्वारा ही दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. दुष्कर्म पीड़िता ने कहा कि वो अपने दांपत्य जीवन से खुश नहीं थी.

रांची: झारखंड के धनबाद में प्रेमी के साथ कोलकाता से फरार एक महिला के साथ प्रेमी के दोस्त के द्वारा ही दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. कई शहरों में बंधक बना कर महिला के साथ जोर-जबर्दस्ती की गई. बीसीसीएल के सेवानिवृत्त पदाधिकारी की पुत्री ने धनबाद न्यायालय में धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराया है. दुष्कर्म पीड़िता ने कहा कि वो अपने दांपत्य जीवन से खुश नहीं थी. इसलिए संकेत कृष्णानी के साथ रहने का फैसला लिया था. संकेत का दोस्त बादल गौतम था. बादल ने उसे और संकेत को एक माह तक रांची के लालपुर में बंधक बना कर रखा था. बादल ने रांची, कानपुर व जालंधर में उसके साथ दुष्कर्म किया. यह आरोप भी लगाया कि बादल का भाई सिगरेट में भर कर जबरन ड्रग्स का सेवन कराता था.

पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि प्रेमी संकेत कृष्णानी के दोस्त धनबाद के बैंक मोड तेतुलतल्ला के बादल गौतम ने उससे लाखों रुपए और बेशकीमती गहने भी ले लिए. किसी तरह वह पीछा छुड़ाकर निकली और उसने बादल गौतम के खिलाफ बैंक मोड थाने में अगवा कर दुष्कर्म करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है. पुलिस ने महिला का मेडिकल टेस्ट कराया है. पीड़िता ने अपने दस पन्ने के बयान में कहा है कि कानपुर के होटल में बादल ने अपने ड्राइवर के साथ शराब पी थी. इसके बाद उसने दुष्कर्म किया था. संकोच में संकेत को कुछ बता नहीं पा रही थी. बेबस और लाचार थी. संकेत को खोना नहीं चाहती थी. हकीकत यह थी कि बादल और उसके शूटरों के कब्जे में संकेत था. पीड़िता ने बयान में कहा कि बादल ने उससे दस लाख रुपये के सोने के आभूषण लिए थे और 25 लाख रुपये फिरौती मांग रहा था. संकेत और उसे पिस्तौल दिखा कर बादल हमेशा भयभीत रखता था. बाजार में बेच देने की धमकी देता था.

थाने में दिये गये लिखित शिकायत में पीड़िता ने बताया है कि वह अपने विवाह से खुश नहीं थी और संकेत कृष्णानी के साथ शादी करना चाहती थी. 11 जुलाई को वह कोलकाता से संकेत कृष्णानी और बादल गौतम के साथ अपने कार से निकली थी. संकेत और बादल गौतम के बीच 15 वर्षों की जान-पहचान थी. बादल गौतम के कहने पर घर से निकलते वक्त उसने अपने सारे गहने साथ ले लिए थे. बादल ने यह कहते हुए सारे गहने और रुपए ले लिए कि जब पुलिस पकड़ेगी तो गहने ले लेगी. बादल और उसके भाई के खिलाफ हाल ही में बोकारो में भी प्राथमिकी दर्ज की गई थी. वह पहले भी विवादों में रहा है. पीड़िता ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया है कि वह अपने किया सेलटॉस कार से घर से निकली थी. बादल ने अपनी कार जामताडा में छोड़ दी. वहां से वह, कृष्णानी और बादल गौतम उसकी कार से दिल्ली गए. दिल्ली में बादल अपने दोस्त अभिषेक राय के घर ठहरा. वहां कृष्णानी को बहाना बनाकर बाहर भेज दिया और उसके साथ जबरन संबंध बनाया. धमकी दी कि यदि वह कृष्णानी या किसी से दुष्कर्म के संबंध में बताएगी तो उसे दिल्ली के रेड लाइट एरिया में बेच देगा.

बादल गौतम महिला और उसके दोस्त संकेत को दिल्ली से जालंधर ले गया. वहां से मोहाली ले गया. फिर वे लोग कार से ही कानपुर पहुंचे. कानपुर में अलग-अलग कमरा लिया. बादल ने वहां भी महिला से दुष्कर्म किया. इसके बाद दोनों लेकर वह खेलगांव, रांची पहुंचा. वहां शूटर को पहले से बुलाकर रखा था. शूटरों के सामने कृष्णानी को जान मारने की दी और घरवालों से 25 लाख की फिरौती मांगने को कहा. तब कृष्णानी को भी अपहृत होने की बात पता चला. 

28 जुलाई को बादल दोनों को लेकर रांची लालपुर आया. वहां अपने भाई मोहित के घर पर ठहराया. वहां उसके शूटर भी थे. धनबाद के कई लोगों के खिलाफ बादल ने उनसे झूठी शिकायत पुलिस अधिकारियों और थाने में दिलवाई. शिकायत नहीं करने पर उसे और कृष्णानी को जान से मारने की धमकी देता था. एक लड़की जरिए बादल गौतम ने कृष्णानी के भाई से आठ लाख रुपए बरटांड में लिए थे. किसी तरह वह उसके चंगुल से छूटी. 

अभी भी गहने और रुपए बादल के ही पास हैं. पीड़िता ने न्यायालय को बताया है कि बादल और उसके शूटर संकेत के साथ मारपीट और गाली-गलौज करते थे. संकेत शूटरों के कब्जे में था उसके प्राणों की रक्षा के लिए वह बादल के इशारे पर कार्य करती रही. बादल ने ही झारखंड उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कराई थी. बादल का भाई उसे कार से रांची ले गया था और एसएसपी को आवेदन दिलाया था.

Web Title: Jharkhand: Lover's friend used to molest a woman absconding from Kolkata with boyfriend, boyfriend was held hostage, FIR lodged

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :rapeरेप