गैंगरेप पीड़िता को पति और ससुराल वालों ने अपनाने से किया इनकार, पुलिस को उन्हें मनाने में छूट रहे पसीने

By एस पी सिन्हा | Published: February 13, 2020 04:16 PM2020-02-13T16:16:19+5:302020-02-13T16:16:19+5:30

Jharkhand: तीन दिन पहले पीड़िता के साथ कल्याणपुर पेट्रोल पंप के पास गैंगरेप हुआ था. इस घटना के बाद जब वो अपने घर पहुंची और पति को इसके बारे में बताया, तो सहारा देने की बजाय ससुरालवालों ने उसे अपनाने से इनकार कर दिया.

Jharkhand: Husband and in-laws refuse to adopt gang rape victim | गैंगरेप पीड़िता को पति और ससुराल वालों ने अपनाने से किया इनकार, पुलिस को उन्हें मनाने में छूट रहे पसीने

Demo Pic

Highlightsझारखंड के गढ़वा में गैंगरेप पीड़िता को पति और ससुरालवालों ने अपनाने से इनकार कर दिया. पीड़िता को गढ़वा महिला थाना में रखा गया है.

झारखंड के गढ़वा में गैंगरेप पीड़िता को पति और ससुरालवालों ने अपनाने से इनकार कर दिया. दुष्कर्म पीड़िता को पति समेत ससुरालवालों ने अपनाने से इनकार कर दिया है. फिलहाल पीड़िता को गढ़वा महिला थाना में रखा गया है. दो दिन पहले ही महिला से कल्याणपुर पेट्रोल पंप के पास सामूहिक दुष्कर्म की घटना घटी थी. पीड़िता इस सदमे से उबर भी नहीं पाई थी कि उसे अपनों ने अपनाने से इनकार कर दिया.  

प्राप्त जानकारी के अनुसार, तीन दिन पहले पीड़िता के साथ कल्याणपुर पेट्रोल पंप के पास गैंगरेप हुआ था. इस घटना के बाद जब वो अपने घर पहुंची और पति को इसके बारे में बताया, तो सहारा देने की बजाय ससुरालवालों ने उसे अपनाने से इनकार कर दिया. जिसके बाद पीड़ित महिला ने गढ़वा महिला थाना पहुंचकर मदद की गुहार लगाई है. 

पुलिस ने पति और ससुरालवालों को समझाने-बझाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने पीड़िता को अपनाने से इनकार कर दिया. पीड़िता बेबस होकर महिला थाना पहुंची. वहीं दूसरी ओर पुलिस ने उसके ससुरालवालों को थाना बुलाया था. पति, ससुर, भैसुर व गांव के कुछ लोग थाना पहुंचे थे. 

उन्होंने पुलिस को बताया कि महिला का गांव के ही विनोद पासवान के साथ अवैध संबंध था. इस बात को लेकर गांव में पंचायती भी हुई थी. इसमें पंचों ने निर्णय लिया था कि महिला को एक बार माफ कर अपना लें. इसके बाद उसे हम लोगों ने स्वीकार कर लिया. लेकिन तीन दिन पहले वो फिर से अपने प्रेमी के साथ मेला देखने कल्याणपुर पेट्रोल पंप के पास चली गई थी. मेले से लौटने के दौरान कल्याणपुर जंगल में विनोद सहित तीन लोगों ने उसके साथ गैंगरेप किया. इस कारण अब महिला को नहीं अपनायेंगे. उसे अब अपने प्रेमी के साथ ही रहना होगा. पीड़िता के पति ने बताया कि उसके तीन बच्चे हैं, जिन्हें वह अपने पास रखने को तैयार हैं, लेकिन पत्नी को नहीं रखेंगे. अभी भी पुलिस पदाधिकारी उन्हें मनाने में जुटे हैं.  

बताया जाता है कि शनिवार की शाम में कल्याणपुर पेट्रोल पंप के पास उक्त महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना घटी थी. इस मामले में चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म में विनोद पासवान नामक युवक का भी नाम शामिल है. 

प्राथमिकी में कहा गया है कि उक्त महिला पहले विनोद पासवान नामक अपने कथित प्रेमी के साथ ही कल्याणपुर पेट्रोल पंप के साथ पाई गई थी, जहां उसके साथ तीन अन्य दुष्कर्म किया था. मौके पर ग्रामीणों ने पहुंचने के बाद यह मामला गढ़वा थाना तक पहुंचाया था. पुलिस ने गैंगरेप मामले में केस दर्ज कर दो आरोपियों विनोद पासवान और शोएब अंसारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं पुलिस के दबाव के चलते एक आरोपी असलम अंसारी ने गढवा कोर्ट में सरेंडर कर दिया. पुलिस को अब इस मामले में चौथे आरोपी की तलाश है.

वहीं, गढ़वा के डीएसपी ने कहा कि पीड़िता अपने प्रेमी के साथ लगमा मेला देखने गई थी. मेले से लौटने के दौरान कल्याणपुर जंगल में तीन लोगों ने उसे दबोच लिया और गैंगरेप किया. इस मामले की जांच जारी है. दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. जबकि तीसरे ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. एक आरोपी फरार चल रहा है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

Web Title: Jharkhand: Husband and in-laws refuse to adopt gang rape victim

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे