बुरे फंसे बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे, काले खेल का राज, देवघर में 20 करोड़ की संपत्ति, तीन crore में खरीदा, मामला दर्ज

By एस पी सिन्हा | Published: July 14, 2020 09:24 PM2020-07-14T21:24:10+5:302020-07-14T21:24:10+5:30

निशिकांत दुबे और उनकी पत्नी अनामिका गौतम के खिलाफ औने-पौने दाम में बेनामी जमीन अपने नाम कराने और सरकारी दस्तावेजों में छेड़छाड़ कर जालसाजी करने और नियमों के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया गया है. दोनों पर जालसाजी का आरोप लगा है. आरोप है कि 20 करोड़ की संपत्ति उन्होंने ने सिर्फ 3 करोड़ में रजिस्ट्री करा ली है. 

jharkhand Godda crime deoghar purchasingm land dhanbad fir lodged against bjp mp nishikant dubey wife | बुरे फंसे बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे, काले खेल का राज, देवघर में 20 करोड़ की संपत्ति, तीन crore में खरीदा, मामला दर्ज

सांसद ने राजनीतिक प्रभाव का इस्तेमाल कर अधिकारियों की मिलीभगत से 20 करोड़ की जमीन मात्र तीन करोड़ में रजिस्ट्री कराई. (file photo)

Highlightsप्राप्त जानकारी के अनुसार देवघर के बम्पास टाउन निवासी विष्णुकांत झा ने देवघर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. झा ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी पत्र लिखकर जांच की मांग की है. पत्र की प्रतिलिपि मुख्य सचिव, सीआइडी एडीजी समेत देवघर एसपी को दी गई है.आवेदन में कहा गया कि नगर थाना अंतर्गत तिवारी चौक के पास एलओकेसी धाम की लंबी-चौड़ी बेनामी जमीन अनामिका के नाम से पिछले वर्ष 20 अगस्त को खरीदी गई.

रांचीः भाजपा के लोगों के पाक-साफ होने के दावे की अब पोल खुलने लगी है. गोड्डा लोकसभा के भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के काले खेल का राज अब धिरे-धिरे खुलता जा रहा है और उनकी मुश्किले लगातार बढ़ती जा रही हैं.

निशिकांत दुबे और उनकी पत्नी अनामिका गौतम के खिलाफ औने-पौने दाम में बेनामी जमीन अपने नाम कराने और सरकारी दस्तावेजों में छेड़छाड़ कर जालसाजी करने और नियमों के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया गया है. दोनों पर जालसाजी का आरोप लगा है. आरोप है कि 20 करोड़ की संपत्ति उन्होंने ने सिर्फ 3 करोड़ में रजिस्ट्री करा ली है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार देवघर के बम्पास टाउन निवासी विष्णुकांत झा ने देवघर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. झा ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी पत्र लिखकर जांच की मांग की है. पत्र की प्रतिलिपि मुख्य सचिव, सीआइडी एडीजी समेत देवघर एसपी को दी गई है.

आवेदन में कहा गया कि नगर थाना अंतर्गत तिवारी चौक के पास एलओकेसी धाम की लंबी-चौड़ी बेनामी जमीन अनामिका के नाम से पिछले वर्ष 20 अगस्त को खरीदी गई. सांसद ने राजनीतिक प्रभाव का इस्तेमाल कर अधिकारियों की मिलीभगत से 20 करोड़ की जमीन मात्र तीन करोड़ में रजिस्ट्री कराई.

विष्णुकांत ने देवघर के रजिस्ट्रार, सब रजिस्ट्रार, देवघर सीओ, अनामिका, शेषाद्री दुबे व अनामिका के अधिवक्ता पर शपथपत्र में छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. यह भी आरोप लगाया कि इतनी बड़ी रकम नकद देने का प्रावधान नहीं है.

सरकार के साथ धोखाधड़ी करने व सरकार को राजस्व का नुकसान पहुंचाने का है

इसलिए मामला मनी लांड्रिग व सरकार के साथ धोखाधड़ी करने व सरकार को राजस्व का नुकसान पहुंचाने का है. उन्होंने जांच कर कार्रवाई की मांग की है. इस संबंध में देवघर नगर थाना में इस मामले में कांड संख्या 343/20 दर्ज किया गया है. इस कांड के अभियुक्तों के विरुद्ध धारा 420, 467, 468, 120(बी) व आइपीसी की धारा 34 के तहत नगर थाना में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है.

बताया जाता है कि केस दर्ज कराने वाले शख्स ने इसकी जांच कराने को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र भी लिखा है. शिकायत पत्र में शख्स ने आरोप लगाया है कि सांसद विदेशी कंपनी बनाकर काला धन इधर से उधऱ करते हैं. मुख्यमंत्री से मांग की है कि इसकी जांच कराया जाए.

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा गया है कि देवघर में जिस जमीन पर निशिकांत ने मकान बनाया है, उसका भुगतान किसी अन्य व्यक्ति द्वारा किया गया है. ऐसे में मुख्यमंत्री से मांग की गई है कि निशिकांत और ध्रुवकांत कुशवाहा के बीच संबंध का पता लगाया जाए, क्योंकि सांसद ने जिस जमीन पर घर बनाया है, वह कार्निवाल इंपीरियो एलएलबी के नाम से निबंधित है, जिसका प्रतिनिधित्व कुशवाहा ने किया था. 

वहीं, सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी के नाम जमीन खरीदने की जांच को लेकर रांची हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है. प्रार्थी राम आयोध्या शर्मा की ओर से अधिवक्ता राजीव कुमार ने याचिका दाखिल की और मामले की जांच इनकम टैक्स विभाग से कराने की मांग की गई है.

तीन करोड़ का नकद भुगतान नियमों का उल्लंघन बताया गया. राम अयोध्या शर्मा ने जनहित याचिका दायर कर अनामिका गौतम द्वारा खरीदी गई जमीन का रजिस्ट्रेशन रद्द करने और जमाबंदी खारिज करने की मांग की है. प्रार्थी ने इस जमीन खरीद प्रकरण की जांच सक्षम एजेंसी से कराने की मांग भी की है. इसके अलावा आयकर विभाग के द्वारा जमीन खरीद के दौरान हुए पैसों के लेनदेन पर उचित कानूनी कार्रवाई करने का आग्रह भी किया है.

Web Title: jharkhand Godda crime deoghar purchasingm land dhanbad fir lodged against bjp mp nishikant dubey wife

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे