गुजरात: खराब फसल के डर से किसान ने की खुदकुशी , 2 महीने में इलाके का दूसरा मामला

By पल्लवी कुमारी | Published: July 22, 2018 05:15 AM2018-07-22T05:15:40+5:302018-07-22T05:15:40+5:30

आकड़ों के मुताबिक भारत में तकरीबन हर साल 12,000 किसान आत्महत्या करते हैं। 

Gujarat Farmer Commits Suicide for Fearing Crop Failure Due To Delayed Rain, | गुजरात: खराब फसल के डर से किसान ने की खुदकुशी , 2 महीने में इलाके का दूसरा मामला

गुजरात: खराब फसल के डर से किसान ने की खुदकुशी , 2 महीने में इलाके का दूसरा मामला

जामनगर (गुजरात), 22 जुलाई:  गुजरात के जामनगर जिले में बारिश होने में देरी के कारण चिंतित एक किसान ने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने बताया कि देवसिंह भगतसिंह जडेजा (64) ने शुक्रवार की रात दहरोल तहसील में डेदकदाद गांव स्थित अपने घर में कथित तौर पर फांसी लगा ली। 

पुलिस ने बताया कि पिछले दो महीनों में इलाके में किसान के खुदकुशी का यह दूसरा मामला है। वहीं हथीन मानपुर गांव में भी एक 47 वर्षीय किसान धर्मराज ने देसी पिस्तौल से गोली मारकर आत्महत्या कर है। 

बहू को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में ससुर ने देखा, गंवानी पड़ी जान!

धर्मराज के परिवार वाले और पुलिस को गोली मारने की वजह नहीं पता है। किसान के परिजन इसको आत्महत्या ही बता रहे हैं। किसान के एक रिश्तेदार ने बताया कि शनिवार देर रात करीब दो बजे वह अपने परिवार के साथ घर में सो रहे थे। तभी अचानक गोली चलने की आवाज आई। परिवार वालों ने देखा तो उन्होंने खुद की गोली मारकर हत्या कर ली थी। 

बता दें कि देश में सबसे ज्यादा  महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में किसानों की आत्महत्या की खबरें सुनने में आती हैं। महाराष्ट्र में तो किसानों की आत्महत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आंकड़ों के मुताबिक राज्य में पिछले पांच महीने में यानी मई के अंत तक 1092 किसानों ने आत्महत्या की है। साल 2017 के मुकाबले यह आंकड़ा सिर्फ 72 कम है। यानी 2017 में 1164 किसानों ने आत्महत्या की थी। आकड़ों के मुताबिक भारत में तकरीबन हर साल 12,000 किसान आत्महत्या करते हैं। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: Gujarat Farmer Commits Suicide for Fearing Crop Failure Due To Delayed Rain,

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे