बुराड़ी केस में अब एक नया ट्विस्ट, 'एक नहीं बल्कि 5 आत्माओं ने ली 11 लोगों की जान'

By पल्लवी कुमारी | Published: July 6, 2018 02:56 PM2018-07-06T14:56:09+5:302018-07-06T15:10:00+5:30

क्राइम ब्रांच को मृतकों के घर से जो रजिस्टर बरामद हुई थी। उसमें जो अंधविश्वास और तंत्र-मंत्र की बातें लिखी हुई थी। पुलिस को भाटिया परिवार के घर से 20 डायरी बरामद हुई थी। डायरी में ये सब बातें 2007 से लिखी जा रही थी।

Delhi Burari Death case new twist with five spirits | बुराड़ी केस में अब एक नया ट्विस्ट, 'एक नहीं बल्कि 5 आत्माओं ने ली 11 लोगों की जान'

बुराड़ी केस में अब एक नया ट्विस्ट, 'एक नहीं बल्कि 5 आत्माओं ने ली 11 लोगों की जान'

नई दिल्ली,  6 जुलाई: दिल्ली के बुराड़ी संत नगर इलाके में एक जुलाई को एक ही घर में  11 लोगों की रहस्यमयी मौत ने पूरे देश में सनसनी फैला दी है। दिल्ली पुलिस दिन-रात इस मामले को सुलझाने में लगी है। जांच के दौरान अब इस केस में 5 जुलाई को एक ट्विस्ट आया कि भाटिया परिवार मध्य प्रदेश के उज्जैन के तांत्रिक के संपर्क में थे। वहीं फिर एक नया मोड़ यह आया है कि एक नहीं बल्कि पांच आत्माएं थी और जिन्होंने 11 आत्माओं की जान ली। 

क्राइम ब्रांच को मृतकों के घर से जो रजिस्टर बरामद हुई थी। उसमें जो अंधविश्वास और तंत्र-मंत्र की बातें लिखी हुई थी। पुलिस को भाटिया परिवार के घर से 20 डायरी बरामद हुई थी। डायरी में ये सब बातें 2007 से लिखी जा रही थी। 9 जुलाई 2015 को एक पन्ने में लिखा हुआ है- 'अपने सुधार की प्रक्रिया की गति बढ़ा दो... मैं तुम्हारा धन्यवाद करता हूं... तुम भटक जाते हो। फिर एक दूसरे की बात मानकर एक छत के नीचे आकर मेल मिलाप कर लेते हो... चार आत्माएं अभी मेरे साथ भटक रहीं हैं अगर तुम अपने में सुधार करोगे तो उन्हें भी गति मिलेगी...। तुम तो सोचते होगे कि हरिद्वार जाकर हम सब कुछ कर आएं तो गति मिल जाएगी... जैसे मैं इस चीज के लिए भटक रहा हूं, वैसे ही सज्जन सिंह, हीरा, दयानंद व गंगा देवी की आत्मा भटक रही है।' राजस्थान में पितृ आने की कई घटनाएं हुई हैं और यह भी वही लग रहा है। दोनों भाई और ललित की पत्नी टीना के हाथ खुले थे।

बुराड़ी कांड: परिवार को मोक्ष के लिए उकसाने वाले बाबा की तलाश में जुटी क्राइम ब्रांच!

बुराड़ी केस: 11 लोगों की मर्डर मिस्ट्री से जल्द उठेगा पर्दा, मंदिर के पास से मिला सबसे अहम 'सुराग'

क्राइम ब्रांच का कहना है कि ललित पर जब पिता की आत्मा आई होगी तब उसने रजिस्टर में इस तरह की बातें लिखी होंगी। पुलिस का कहना है कि सज्जन सिंह, हीरा, दयानंद व गंगा देवी, कौन हैं? इसके बारे में वह उनके रिश्तेदारों से पूछताछ कर पता लगाएगी कि आकिर वो कौन लोग हैं? रजिस्टर में आगे लिखा हुआ हुआ है, ये मेरे सहयोगी बने हुए हैं...ये भी यही चाहते हैं कि तुम सब सही कर्म करके अपना जीवन सफल बनाओ। जब हमारे नियमित कार्य पूरे हो जाएंगे तब हम वापस लौट जाएंगे...।

वहीं उज्जैन के तांत्रिक वाले संपर्क में ये जांच के दौरान पता चला है कि तकरीबन डेढ़ साल पहले भाटिया परिवार धार्मिक नगरी उज्जैन गया था। यहां उन्होंने उज्जैन की भृतहरि गुफा और गढ़कालिका क्षेत्र में तांत्रिक क्रियाएं भी की थीं। इस घटना को देखने वाले एक प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि भाटिया परिवार ने उज्जैन में तांत्रिक क्रियाएं करने के लिए एक तांत्रिक से भी संपर्क किया था। प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, भाटिया परिवार का तांत्रिक से किसी बात पर विवाद हुआ था और तांत्रिक ने परिवार को गुस्से में आकर पतन का श्राप दे दिया था। 

बुराड़ी केस: मालिकों की मौत पर रोता रहा टॉमी, जान बचाने के लिए घर से जबरन ले गए एनिमल केयर वाले

बुराड़ी केस: 26 जून को ही लिख दी गई थी 11 मौतों की स्क्रिप्ट, जानें किन सवालों को खोज रही पुलिस

गौरतलब है कि दिल्ली के बुराड़ी संत नगर इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों के शव 1 जुलाई को बरामद किए गए थे। पुलिस ने 7 महिलाओं और 4 पुरुषों के शव बरामद किए। इसमें से 10 के शव फेंदे से लटके हुए थे। जबकि एक 77 साल की बुजुर्ग महिला का शव घर फर्श पर पड़ा था।  पुलिस ने कहा शुरुआती जांच में सामूहिक आत्महत्या का मामला लगा रहा है, लेकिन हम हर पहलू से जांच कर रहे हैं। पुलिस ने साफ किया कि शव पर किसी तरह की कोई चोट के भी कोई निशान नहीं है। पुलिस ने यह भी बताया कि आस-पास के लोगों ने बताया कि इनका किसी से कोई दुश्मनी नहीं था।  वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी साफ हुआ है कि मौत लटकने से हुई है। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें।

Web Title: Delhi Burari Death case new twist with five spirits

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे