धंधा करने के लिए डीसीपी मांगता है 10 लाख रुपये महीने की रिश्वत, जानिए पूरा मामला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 27, 2022 09:17 PM2022-02-27T21:17:15+5:302022-02-27T21:23:46+5:30

अगदियों की एसोसिएशन के बैठक में डीसीपी ने एसोसिएशन के अध्यक्ष से धंधा चलाने के लिए 10 लाख रुपये महीने की रिश्वत की मांग की लेकिन एसोसिएशन ने डीसीपी को एक भी पैसा नहीं दिया।

DCP asks for bribe of Rs 10 lakh a month for doing business, know the whole matter | धंधा करने के लिए डीसीपी मांगता है 10 लाख रुपये महीने की रिश्वत, जानिए पूरा मामला

धंधा करने के लिए डीसीपी मांगता है 10 लाख रुपये महीने की रिश्वत, जानिए पूरा मामला

Highlightsअंगदिये कूरियर के तौर पर दक्षिण मुंबई में कालबादेवी से मुंबादेवी के बीच काम करते हैंअंगदिये लोगों का सामान और कैश एक जगह से दूसरी जगह पर ले जाते हैंडीसीपी ने अंगदिया संघ से 10 लाख रूपये महीने के रिश्वत की मांग की

मुंबई: दक्षिण मुंबई में अंगदिया (पारंपरिक कूरियर) के संघ ने रविवार को एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि उनके विभाग का एक पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) स्तर का अधिकारी उनसे हर महीने कथित तौर पर 10 लाख रुपये की मांग कर रहा है।

संघ का आरोप है कि डीसीपी उन लोगों को धमकी दे रहा है कि अगर उन्होंने महीने के 10 लाख रुपये नहीं दिये तो वह उन्हें कूरियर के धंधे को चलने नहीं देगा। इसके साथ ही पत्र में आरोप लगाया गया है कि डीसीपी ने धमकी दी है अगर वो 10 लाख रुपये नहीं दिये तो वो उनके खिलाफ एक्शन लेगा और उन्हें काम नहीं करने देगा।

मुंबई पुलिस ने अंगदिया संघ के शिकायती पत्र के आधार पर अपने विभाग के तीन अधिकारियों के खिलाफ एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया है, जिनमें से दो की गिरफ्तारी भी कर ली गई है। लेकिन दर्ज किये गये केस में आरोपी डीसीपी का नाम शामिल नहीं है।

अंगदिया संघ ने मुंबई पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (दक्षिण) को लिखे शिकायती पत्र में कहा है कि कम से कम 100 अंगडिया दक्षिण मुंबई में कालबादेवी से मुंबादेवी के बीच काम करते हैं और लोगों के कई सामानों के साथ कैश को मूल्य के 0.1 फीसदी के हिसाब से एक जगह से दूसरी जगह पर ले जाते हैं।

पत्र में लिखा है कि पिछले साल नवंबर में अगदियों की एसोसिएशन के बैठक में डीसीपी ने एसोसिएशन के अध्यक्ष से धंधा चलाने के लिए 10 लाख रुपये महीने की रिश्वत की मांग की लेकिन एसोसिएशन ने उस डीसीपी को एक भी पैसा नहीं दिया।

उसके बाद पिछले साल ही 2 दिसंबर को एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन के सादे कपड़े में सात-आठ पुलिसकर्मियों ने पोफलेवाड़ी क्षेत्र में 2-3 अंगदियों को रास्ते में जांच के नाम पर रोका और उन्हें बैग सहित मुंबादेवी पुलिस चौकी ले गये।

पत्र में कहा गया कि जिन अंगदियों के पास बैग में कैश 5 लाख रुपये थे, उनसे 50,000 रुपये लेकर और जिनके पास 10 लाख रुपये थे, उनसे 1 या 2 लाख रुपये की रिश्वत लेकर छोड़ा गया। उसके बाद एलटी मार्ग थाना के इंस्पेक्टर के आदेश पर तीन दिसंबर को भी यही कार्रवाई की गई और अंगदियों को परेशान किया गया। 

घटना के अलगे दिन जब अंगदिया एसोसिएशन के अध्यक्ष मामले में शिकायत दर्ज कराने डीसीपी से मिलने गया तो उन्होने 10 लाख रूपये महीने की मांग की। 

इस आरोप पर एक्शन लेते हुए मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सहायक पुलिस निरीक्षक नितिन कदम और उप निरीक्षक समाधान जामदादे को गिरफ्तार किया है, जबकि एलटी मार्ग थाने के इंस्पेक्टर ओम वांगटे को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। 

Web Title: DCP asks for bribe of Rs 10 lakh a month for doing business, know the whole matter

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे