Sports Top Headlines: एशिया कप में सुपर-4 में भारत का मुकाबला-बांग्लादेश से, अफगानिस्तान से भिड़ेगी पाक टीम

Sports top news: खेल जगत में कौन सी खबरें रही गुरुवार (20 सितंबर) को छाई और आज किन खबरों पर रहेंगी निगाहें...

By सुमित राय | Published: September 21, 2018 07:25 AM2018-09-21T07:25:10+5:302018-09-21T07:25:10+5:30

sports top headlines news in hindi 21th september 2018 | Sports Top Headlines: एशिया कप में सुपर-4 में भारत का मुकाबला-बांग्लादेश से, अफगानिस्तान से भिड़ेगी पाक टीम

स्पोर्ट्स टॉप हेडलाइन

googleNewsNext

नई दिल्ली, 21 सितंबर।एशिया कप 2018 का मुकाबला सुपर-4 में पहुंच गया है। सुपर-4 का पहला मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच होगा। वहीं एक अन्य मुकाबले में पाकिस्तान की टीम का सामना अफगानिस्तान से होगा। सुपर-4 के ये दोनों मैच भारतीय समय के अनुसार शाम पांच बजे से खेले जाएंगे। वहीं एशिया कप के आखिरी लीग मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की।

एशिया कप 2018: 'सुपर फोर' में मजबूत टीम इंडिया की भिड़ंत बांग्लादेश से

पाकिस्तान पर जोरदार जीत के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम शुक्रवार को सुपर फोर के पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ भी जीत के इरादे से उतरेगी। भारत ने हॉन्ग कॉन्ग और पाकिस्तान को मात देते हुए ग्रुप-ए में टॉप पर रहते हुए सुपर फोर में जगह बनाई है। वहीं बांग्लादेश ने श्रीलंका को 137 रन से शिकस्त देते हुए सुपर फोर में अपनी जगह पक्की की। (पूरी खबर पढ़ें)

एशिया कप: सुपर-4 में पाकिस्तान का मुकाबला अफगानिस्तान से

एशिया कप 2018 के अपने आखिरी लीग मुकाबले में बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराने के बाद अफगानिस्तान की टीम का सामना सुपर चार के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान से होगा। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच यह मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शुक्रवार को शाम 5 बजे से खेला जाएगा। (पूरी खबर पढ़ें)

Asia Cup: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 136 रनों से हराया, राशिद खान चमके

एशिया कप 2018 के ग्रुप बी का आखिरी लीग मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 136 रनों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने हशतमुल्लाह शाहीदि (58) और राशिद खान (57) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 7 विकेट गंवाकर 255 रन बनाए थे। इसके बाद अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 42.1 ओवर में 119 के स्कोर पर ढेर कर दिया। (पूरी खबर पढ़ें)

कोहली और मीराबाई चानू को 25 सितंबर को मिलेगा खेल रत्न

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और विश्व चैंपियन भारोत्तोलक मीराबाई चानू 25 सितंबर को प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार हासिल करेंगे। खेल मंत्रालय ने गुरुवार को यह घोषणा की। खेल मंत्रालय ने आज पुरस्कार विजेताओं की सूची आधिकारिक तौर पर जारी की। (पूरी खबर पढ़ें)

चीन ओपन: सिंधु-श्रीकांत ने जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए चीन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। वहीं किदांबी श्रीकांत ने भी क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की भारतीय जोड़ी प्री-क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई। (पूरी खबर पढ़ें)

एशिया कप: केदार जाधव ने खोला गेंदबाजी में सफलता का राज

कामचलाऊ स्पिनर केदार जाधव में अहम मौकों पर विकेट चटकाने की क्षमता है और इस भारतीय स्पिनर ने अपनी इस सफलता का श्रेय नेट पर अधिक गेंदबाजी नहीं करने को दिया। पैर की मांसपेशियों में खिंचाव से उबरने के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे जाधव ने बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप मुकाबले में तीन विकेट चटकाए। (पूरी खबर पढ़ें)

एशिया कप: पंड्या, शार्दुल, अक्षर पटेल बाहर, जडेजा समेत इन खिलाड़ियों को मिला मौका

टीम इंडिया के तीन खिलाड़ियों के चोट के कारण एशिया कप 2018 से बाहर होने के बाद स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने लंबे समय बाद वनडे टीम में वापसी कर ली है। पाकिस्तान के खिलाफ पीठ में लगी चोट की वजह से हार्दिक पंड्या के बाहर होने के साथ ही दो और भारतीय खिलाड़ी अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर भी चोटिल होकर इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।  (पूरी खबर पढ़ें)

Open in app