कौन बनेगा रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का कप्तान? न हार्दिक पांड्या, न केएल राहुल, सुरेश रैना ने इस खिलाड़ी को चुना उत्तराधिकारी

टी20 विश्व कप 2024 टीम चयन से कुछ दिन पहले, सुरेश रैना ने भारतीय टीम में अपने समय की कुछ दिलचस्प जानकारियां साझा कीं और भारत के अगले कप्तान पर अपनी राय बताई।

By रुस्तम राणा | Published: April 21, 2024 04:39 PM2024-04-21T16:39:50+5:302024-04-21T16:39:50+5:30

Who will be next India captain? Suresh Raina picks Rohit Sharma's successor. No it's not Hardik Pandya or KL Rahul | कौन बनेगा रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का कप्तान? न हार्दिक पांड्या, न केएल राहुल, सुरेश रैना ने इस खिलाड़ी को चुना उत्तराधिकारी

कौन बनेगा रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का कप्तान? न हार्दिक पांड्या, न केएल राहुल, सुरेश रैना ने इस खिलाड़ी को चुना उत्तराधिकारी

googleNewsNext
Highlightsटीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने भारत के अगले कप्तान पर अपनी राय बताईरैना को लगता है कि 24 साल के शुभमन गिल भारत के अगले कप्तान बनने की क्षमता रखते हैंकहा- मैं कहूंगा कि वह (रोहित शर्मा के बाद) अगले भारतीय कप्तान होंगे

नई दिल्ली: भारत के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने भारत के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं और क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी यह खिलाड़ी विशेषज्ञों की राय और कमेंट्री के रूप में क्रिकेट से जुड़ा हुआ है। टी20 विश्व कप 2024 टीम चयन से कुछ दिन पहले, सुरेश रैना ने भारतीय टीम में अपने समय की कुछ दिलचस्प जानकारियां साझा कीं और भारत के अगले कप्तान पर अपनी राय बताई।

एक तरफ जहां फैंस को लगता है कि रोहित शर्मा के बाद हार्दिक पंड्या, केएल राहुल या जसप्रित बुमराह भारतीय क्रिकेट टीम की कमान संभाल सकते हैं, वहीं सुरेश रैना को लगता है कि 24 साल के शुभमन गिल भारत के अगले कप्तान बनने की क्षमता रखते हैं। एक समाचार मंच पर बात करते हुए, सुरेश रैना ने शुबमन गिल के बारे में बात की और कहा, "मैं कहूंगा कि वह (रोहित शर्मा के बाद) अगले भारतीय कप्तान होंगे।"

ये टिप्पणियाँ महत्वपूर्ण हैं क्योंकि बीसीसीआई ने पुष्टि की है कि रोहित शर्मा टी20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करेंगे, लेकिन उसके बाद टीम के नेतृत्व की स्थिति पर कोई स्पष्टता नहीं है। हार्दिक पंड्या ने रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारतीय टीम का नेतृत्व किया है, लेकिन आईपीएल में उनके हालिया प्रदर्शन और चोट की चिंताओं ने उनके भविष्य को लेकर कुछ संदेह पैदा कर दिया है।

शुभमन गिल पिछले कुछ वर्षों में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए असाधारण रहे हैं और एशिया कप 2023 को घर लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल शुरुआती स्थिति में पूरी तरह से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, खासकर सीमित प्रारूप में।

सुरेश रैना की टिप्पणी आज रात मोहाली के महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम में शुबमन गिल की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस और शिखर धवन की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स के बीच होने वाले आईपीएल 2024 मैच से पहले आई। पूर्व कप्तान हार्दिक पंड्या के मुंबई इंडियंस में वापस जाने के बाद शुबमन गिल ने इस सीज़न में जीटी की कप्तानी संभाली। पिछले दो सीज़न की चैंपियन और फाइनलिस्ट गुजरात टाइटंस आईपीएल 2024 में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है और अंक तालिका में 8वें स्थान पर है।

Open in app