एशिया कप: टीम इंडिया को बड़ा झटका, पंड्या, शार्दुल, अक्षर पटेल बाहर, रवींद्र जडेजा समेत इन तीन खिलाड़ियों को मिला मौका

Ravindra Jadeja: लंबे समय से भारतीय वनडे टीम से बाहर रहे रवींद्र जडेजा को पंड्या समेत तीन खिलाड़ियों के बाहर होने के बाद मिला वापसी का मौका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 20, 2018 03:08 PM2018-09-20T15:08:24+5:302018-09-20T15:08:24+5:30

Asia Cup 2018: Injury Sidelines Hardik Pandya, Axar Patel, Shardul, Ravindra Jadeja makes ODI return | एशिया कप: टीम इंडिया को बड़ा झटका, पंड्या, शार्दुल, अक्षर पटेल बाहर, रवींद्र जडेजा समेत इन तीन खिलाड़ियों को मिला मौका

हार्दिक पंड्या चोट के कारण एशिया कप से बाहर

googleNewsNext

दुबई, 20 सितंबर: टीम इंडिया के तीन खिलाड़ियों के चोट के कारण एशिया कप 2018 से बाहर होने के बाद स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने लंबे समय बाद वनडे टीम में वापसी कर ली है। पाकिस्तान के खिलाफ पीठ में लगी चोट की वजह से हार्दिक पंड्या के बाहर होने के साथ ही दो और भारतीय खिलाड़ी अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर भी चोटिल होकर इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 

इन तीनों के बाहर होने पर हार्दिक पंड्या की जगह दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर की जगह सिद्धार्थ कौल को शामिल किया गया है जबकि रवींद्र जडेजा को अक्षर पटेल की जगह मौका मिला है। ये तीनों दुबई में भारतीय टीम से 20 सितंबर को जुड़ेंगे।

हार्दिक पंड्या को बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में गेंदबाजी के दौरान फॉलो थ्रू में कमर के निचले हिस्से में चोट लगी थी, जिसके बाद पंड्या तेज दर्द की वजह से जमीन पर लेट गए थे और उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया था। बाद में हालांकि वह खड़े हो पा रहे थे लेकिन इस चोट ने इस टूर्नामेंट से उनका सफर खत्म कर दिया।

पंड्या की जगह दीपक चाहर को शामिल किया गया है जिन्होंने हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया है। दीपक को उनकी तेज-तर्रार बैटिंग की वजह से शामिल किया गया है। इसके अलावा उन्होंने इस साल आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए गेंदबाजी में भी प्रभावित करते हुए 12 मैचों में 10 विकेट लिए थे।

वहीं तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच के दौरान ग्रोइन इंजरी हुई थी जिसकी वजह से वह भी एशिया कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह इंग्लैंड में वनडे सीरीज खेलने वाले सिद्धार्थ कौल को बुलाया गया है।

वहीं भारतीय टीम में तीसरे स्पिनर के तौर पर शामिल किए गए अक्षर पटेल को पाकिस्तान के खिलाफ फील्डिंग के दौरान बाएं हाथ की तर्जनी अंगुली में चोट लगी है और उन्हें भी बाहर होना पड़ा है। अक्षर की जगह रवींद्र जडेजा को मौका मिला है। कुलदीप और युजवेंद्र चहल के आने के बाद वनडे टीम से बाहर होने वाले जडेजा की ये लंबे समय बाद टीम में वापसी है। जडेजा ने अपना आखिरी वनडे जुलाई 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।   

Open in app