एशिया कप: पाकिस्तान को मुश्किल में डाल सकते हैं अफगानिस्तान के गेंदबाज, सुपर-4 में होगा मुकाबला

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच यह मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शुक्रवार को शाम 5 बजे से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: September 21, 2018 12:29 AM2018-09-21T00:29:00+5:302018-09-21T00:29:00+5:30

Asia Cup 2018, Pakistan Vs Afghanistan Super 4 match preview and analysis | एशिया कप: पाकिस्तान को मुश्किल में डाल सकते हैं अफगानिस्तान के गेंदबाज, सुपर-4 में होगा मुकाबला

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच 5 बजे होगा मुकाबला

googleNewsNext

अबु धाबी, 21 सितंबर। एशिया कप 2018 के अपने आखिरी लीग मुकाबले में बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराने के बाद अफगानिस्तान की टीम का सामना सुपर चार के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान से होगा। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच यह मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शुक्रवार को शाम 5 बजे से खेला जाएगा। सुपर चार में जहां पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ 8 विकेट से हार के आ रही है, वहीं अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ 136 रनों से जीत दर्ज कर पहुंची है।

अफगानिस्तान की गेंदबाजी कर सकती है पाक को परेशान

अनुभव के आधार पर देखें तो भी पाकिस्तान की टीम अफगानिस्तान से काफी आगे है, लेकिन अफगानिस्तान की गेंदबाजी उसे बेहतरी बनाती है। अफगानिस्तान की गेंदबाजी बेहतरीन है और अगर उसके बल्लेबाज चल गए तो पाकिस्तान के सामने कई परेशानियां खड़ी कर सकते हैं। अफगानिस्तान के पास अनुभव की कमी हो सकती है, लेकिन उनके हौसले पाकिस्तान के खिलाफ जरूर बुलंद रहेंगे। बल्लेबाजी में अफगानिस्तान के पास मोहम्मद शहजाद और हशतमुल्लाह शाहीदि जैसे बल्लेबाज हैं।

पाकिस्तान को हार से करनी होगी वापसी

पाकिस्तान टीम को भारत के खिलाफ मिली हार के बाद वापसी करनी होगी। पाकिस्तान की गेंदबाजी की बात की जाए तो उसके पास आसिफ अली, मोहम्मद आमिर, उस्मान खान जैसे घातक गेंदबाज हैं, जो अफगानिस्तान को बड़ा स्कोर बनाने से रोक सकते हैं। वहीं बल्लेबाजी में फखर जमान और इमाम-उल-हक अच्छी शुरुआत दे सकते हैं। वहीं बाबर आजम, सरफराज अहमद और शोएब मलिक भी रन बना सकते हैं, लेकिन पाकिस्तान के लिए उसका मिडल ऑर्डर सबसे बड़ी परेशानी है।

लीग मैच में दोनों टीमों का प्रदर्शन

लीग मैच में पाकिस्तान की टीम ने अपने पहले मैच में हॉन्ग कॉन्ग को 8 विकेट से हराया था। इसके बाद उसे अपने दूसरे मैच में भारत के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं अफगानिस्तान की टीम अपने दोनों मैच जीतकर यहां पहुंची है। अफगानिस्तान ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को 91 रनों से हराया था। इसके बाद बांग्लादेश को 136 रनों से मात दी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

पाकिस्तान : फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, शान मसूद, सरफराज अहमद (कप्तान), शोएब मलिक, हारिस सोहैल, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, फहीम अशरफ, हसन अली, जुनैद खान, उस्मान खान, शाहिन अफरीदी, आसिफ अली, मोहम्मद आमिर।

अफगानिस्तान : असगर अफगान (कप्तान), मोहम्मद शहजाद, इहसानुल्लाह जनत, जावेद अहमदी, रहमत शाह, हसमातुल्लाह शाहिदी, मोहम्मद नबी, गुलबदिन नैब, राशिद खान, नजीबुल्लाह जादरान, मुजीब उर रहमान, आफताब आलम, शमीउल्लाह शेनवारी, मुनीर अहमद, सैयद शिरजाद, शराफुदीन अशरफ, यामिन अहमदजई

Open in app