चीन ओपन: सिंधु-श्रीकांत ने जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, डबल्स में हारे भारतीय खिलाड़ी

By सुमित राय | Published: September 20, 2018 05:52 PM2018-09-20T17:52:10+5:302018-09-20T17:52:10+5:30

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए चीन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

China Open: PV Sindhu and Kidambi Srikanth enters in quarter finals | चीन ओपन: सिंधु-श्रीकांत ने जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, डबल्स में हारे भारतीय खिलाड़ी

चीन ओपन: सिंधु-श्रीकांत ने जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, डबल्स में हारे भारतीय खिलाड़ी

चांग्झू (चीन), 20 सितंबर। भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए चीन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। वहीं किदांबी श्रीकांत ने भी क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की भारतीय जोड़ी प्री-क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई।

सिंधु ने दर्ज की जीत

महिला एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर 3 पीवी सिंधु ने थाईलैंड की बुसाना को मात दी। एक घंटे आठ मिनट तक चले मुकाबले में सिंधु ने बुसाना को 21-23, 21-13, 21-18 से हराकर अंतिम-8 में जगह बनाई। अब सिंधु का सामना क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून और चीन की चेन युफेई में से किसी एक से होगा।

क्वार्टर में पहुंचे श्रीकांत

सिंधु के अलावा किदांबी श्रीकांत ने भी प्री-क्वार्टर फाइनल में जीत दर्ज कर अंतिम आठ में जगह बना लिया है। पुरुष एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर 8 श्रीकांत ने थाईलैंड के सुप्पानयु अविंघसानोन को एक घंटे दो मिनट तक चले इस मुकाबले में 12-21, 21-15, 24-22 से हराया।

मिक्स डबल्स में भारत को निराशा

सिंगल्स में सिंधु-श्रीकांत ने जीत दर्ज की, लेकिन मिक्स डबल्स में भारत को निराशा हाथ लगी। मिकिस डबल्स के दूसरे दौर में अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। सात्विक और अश्विनी की जोड़ी को प्री-क्वार्टर फाइनल में चीन की झेंग सिवेई और हुआंग याकियोंग की जोड़ी ने 28 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14, 21-11 से हराकर बाहर किया।

मेंस डबल्स में भी हार

भारत को मिक्स डबल्स में भी हार का सामना करना पड़ा। पुरुष युगल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी को चीनी ताइपे के चेन हुंग लिंग और वांग चिन लिन की जोड़ी ने 24 मिनटों में सीधे गेमों में 21-9, 21-10 से हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया।

Web Title: China Open: PV Sindhu and Kidambi Srikanth enters in quarter finals

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे