IPL 2024: गिलक्रिस्ट ने पंड्या को रोहित शर्मा के उत्तराधिकारी के रूप में नामित करने के खिलाफ BCCI को दी ये चेतावनी

गिलक्रिस्ट ने कहा, "मैं उन्हें (पांड्या को) रणनीतिक रूप से सही करते हुए नहीं देख रहा हूं। मुझे लगता है कि कुछ बल्लेबाजी की स्थिति में बदलाव, कुछ निश्चित समय पर गेंदबाजी में कुछ बदलाव, बस समग्र रणनीति, मुझे नहीं लगता कि कप्तान के रूप में उन्होंने इसे सही तरीके से किया है।"

By रुस्तम राणा | Published: April 25, 2024 08:27 PM2024-04-25T20:27:42+5:302024-04-25T20:32:06+5:30

Adam Gilchrist warns BCCI against naming Hardik Pandya as Rohit's successor: 'Don't think he's got it right as captain' | IPL 2024: गिलक्रिस्ट ने पंड्या को रोहित शर्मा के उत्तराधिकारी के रूप में नामित करने के खिलाफ BCCI को दी ये चेतावनी

IPL 2024: गिलक्रिस्ट ने पंड्या को रोहित शर्मा के उत्तराधिकारी के रूप में नामित करने के खिलाफ BCCI को दी ये चेतावनी

googleNewsNext
Highlightsगिलक्रिस्ट का मानना है कि पांड्या सही तरीके से कप्तानी नहीं निभा पा रहे हैंपंड्या की कप्तानी बीसीसीआई के लिए भी एक बड़ा खतरा हो सकती हैउनकी कप्तानी में MI आठ मैचों में छह अंकों के साथ IPL अंक तालिका में आठवें स्थान पर है

IPL 2024: सोमवार को मुंबई इंडियंस के लिए यह आईपीएल 2024 का एक मुकाबला था जिसमें उन्हें एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा। एमआई प पूरे सीज़न में लक्ष्यहीन रही है। पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत के बाद ऐसा लग रहा था कि वे आखिरकार पटरी पर लौट आए हैं। लेकिन जयपुर में संदीप शर्मा और यशस्वी जयसवाल की वीरता के कारण वे राजस्थान रॉयल्स से नौ विकेट से हार गए। हार्दिक पंड्या की वापसी और इस बार कप्तान के रूप में एमआई के लिए एक नया अध्याय शुरू हुआ। हालांकि नए अध्याय में अब तक उनके लिए कुछ भी अच्छा नहीं घटा है। पांच बार की चैंपियन वर्तमान में आठ मैचों में छह अंकों के साथ आईपीएल 2024 अंक तालिका में आठवें स्थान पर है। उनके लिए समय ख़त्म हो रहा है और उन्हें वास्तव में हार्दिक से कुछ प्रेरणा की ज़रूरत है, जिन्होंने गुजरात टाइटन्स को अपार सफलता दिलाई।

क्रिकबज पर बोलते हुए, साइमन डूल और एडम गिलक्रिस्ट ने एमआई के लिए हार्दिक की कप्तानी की सराहना की और प्रभावित नहीं हुए। इस जोड़ी को लगा कि ऑलराउंडर को अधिक समय की जरूरत है और वह कप्तान के रूप में 'रणनीतिक' रूप से सही निर्णय नहीं ले रहा है। डूल ने कहा, "ऐसी फ्रेंचाइज़ी में आना और उस पर कब्ज़ा करना एक कठिन बात है जो इतनी प्रसिद्ध और सफल है। उनके पास स्पष्ट रूप से गुजरात में अच्छी कप्तानी कौशल थी, आप उन्हें खोना नहीं चाहते हैं। मुझे लगता है कि वह इसमें आगे बढ़ रहे हैं लेकिन उन्हें अभी भी काम करना है।" गिलक्रिस्ट ने कहा, "मैं उन्हें रणनीतिक रूप से सही करते हुए नहीं देख रहा हूं। मुझे लगता है कि कुछ बल्लेबाजी की स्थिति में बदलाव, कुछ निश्चित समय पर गेंदबाजी में कुछ बदलाव, बस समग्र रणनीति, मुझे नहीं लगता कि कप्तान के रूप में उन्होंने इसे सही तरीके से किया है।"

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ने कहा, एमआई के साथ पंड्या की कप्तानी बीसीसीआई के लिए भी एक बड़ा खतरा हो सकती है, जो उन्हें रोहित शर्मा के उत्तराधिकारी के रूप में देखते हैं। बता दें कि हार्दिक को 2022 में एमआई द्वारा रिलीज़ किया गया था, और नीलामी में जीटी द्वारा अधिग्रहित किया गया था। उन्होंने जीटी को उसके पहले सीज़न में खिताब दिलाया, जिसके बाद वह उपविजेता रहे। जीटी प्रशंसकों के लिए यह एक बड़ा झटका था, पांड्या ने पिछले साल नीलामी से पहले स्थानांतरण के माध्यम से एमआई में फिर से शामिल होने का फैसला किया। शनिवार को अपने आगामी मैच में एमआई का सामना ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स से होगा और वह जीत की राह पर वापसी करना चाहेगी।
 

Open in app