मैक्सवेल का अर्धशतक, 32 गेंदों में नाबाद 54 रन, ऑस्ट्रेलिया ने बनाए आठ विकेट पर 168 रन

By संदीप दाहिमा | Published: November 04, 2022 4:08 PM

Open in App
1 / 6

ग्लेन मैक्सवेल ने 32 गेंद में नाबाद 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन अफगानिस्तान ने अंतिम पांच ओवर में कसी गेंदबाजी से गत चैम्पियन आस्ट्रेलिया को शुक्रवार को यहां टी20 विश्व कप के मैच में आठ विकेट पर 168 रन ही बनाने दिये।

2 / 6

मैक्सवेल ने अपनी पारी के दौरान छह चौके और दो छक्के जड़े। उनके अलावा मिशेल मार्श ने 45 रन और मार्कस स्टोइनिस ने 25 रन का योगदान दिया। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर आस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया जिसके बाद टीम ने कैमरन ग्रीन का विकेट जल्दी गंवा दिया। डेविड वॉर्नर (18 गेंद में 25 रन) और मार्श (30 गेंद में 45 रन) ने अपने स्ट्रोक्स से रन गति बढ़ायी।

3 / 6

लेकिन छठे ओवर में फॉर्म में चल रहे वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के विकेट गिरने से पावरप्ले में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 53 रन हो गया। नवीन उल हक की ऑफ कटर ने वॉर्नर को बोल्ड किया जबकि स्मिथ तीन गेंद बाद पगबाधा हुए। मार्श फिर स्लॉग स्वीप करने के प्रयास में मुजीबुर रहमान की गेंद पर बल्ला छुआकर विकेटकीपर रहमनुल्लाह गुरबाज को कैच देकर आउट हुए जिससे 11वें ओवर में आस्ट्रेलिया ने 86 रन पर चार विकेट गंवा दिये थे।

4 / 6

फिर मैक्सवेल और स्टोइनिस ने पांचवें विकेट के लिये महज 29 गेंद में 53 रन की साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर में इजाफा किया। मैक्सवेल शानदार फॉर्म में दिख रहे थे, वह अफगानिस्तान के गेंदबाजों पर कट शॉट, पुल शॉट लगाकर चौके लगा रहे थे।

5 / 6

हालांकि स्टोइनिस अपनी ‘टाइमिंग’ में जूझते नजर आये। स्टोइनिस ने अपनी 21 गेंद की पारी के दौरान महज दो छक्के जड़े और फिर राशिद खान की गेंद पर उस्मान गनी को बैकवर्ड प्वाइंट पर आसान कैच देकर पवेलियन लौट गये।

6 / 6

कार्यवाहक कप्तान मैथ्यू वेड भी ज्यादा देर नहीं टिक सके, उन्हें फजलहक फारूकी ने यॉर्कर से आउट किया। इस तरह आस्ट्रेलिया का स्कोर 15 ओवर में चार विकेट पर 133 रन था। टीम ने इसी तरह विकेट गंवाना जारी रखा जिससे लय नहीं बन सकी और मैक्सवेल के लिये चौके लगाना मुश्किल हो गय। मैक्सवेल ने अंतिम ओवर में फारूकी पर चौका जड़कर 29 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और अंतिम गेंद को भी चौके के लिये भेजकर यह स्कोर बनाने में मदद की। अफगानिस्तान के लिये नवीन उल हक ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट झटके। फजलहक फारूकी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने 29 रन देकर दो विकेट हासिल किये।

टॅग्स :ग्लेन मैक्सेवलऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलियाआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपक्रिकेट
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या