World Cup 2023: टीम इंडिया के सामने कौन, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में दूसरा सेमीफाइनल

World Cup 2023: सेमीफाइनल के लिए टीम इंडिया ने पहले से ही अपनी जगह सुनिश्चित कर रखी है। लेकिन भारत के सामने वानखेड़े में कौन सी टीम सामने होगी। इस पर अभी भी संशय बना हुआ। हालांकि, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा।

By धीरज मिश्रा | Published: November 9, 2023 12:21 PM2023-11-09T12:21:34+5:302023-11-09T12:41:48+5:30

rohit sharma virat kohli world cup semi final australia face south africa india face pakistan afganistan aur newzealand | World Cup 2023: टीम इंडिया के सामने कौन, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में दूसरा सेमीफाइनल

photo credit twitter

googleNewsNext
HighlightsWorld Cup 2023: भारत से सेमीफाइनल खेलने के लिए तीन टीम में जंग हुई शुरू NZ VS SL: सेमीफाइनल में जाने के लिए, न्यूजीलैंड के पास आज आखिरी मौका, श्रीलंका बिगाड़ सकती है खेल SA VS AFG: प्वाइंट टेबल में दूसरे पायदान पर साउथ अफ्रीका का मुकाबला अफगानिस्तान से होगा, सेमीफाइनल में जाने के लिए अफगानिस्तान को यह मैच बड़े मार्जिन से जीतना होगा

World Cup 2023: 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा सेमीफाइनल के लिए टीम इंडिया ने पहले से ही अपनी जगह सुनिश्चित कर रखी है। लेकिन भारत के सामने वानखेड़े में कौन सी टीम सामने होगी। इस पर अभी भी संशय बना हुआ। हालांकि, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा।

इधर, प्वाइंट टेबल में चौथे पायदान पर आने के लिए और भारत के साथ सेमीफाइनल खेलने के लिए तीन टीमों के भाग्य का फैसला बचे हुए आखिरी मैच में होने वाला है। न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान तीनों टीमों के पास 8-8-8 अंक है। विश्व कप में चार टीमों के बीच सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। तीन टीम मिल चुकी है।

भारत पहले पायदान पर, साउथ अफ्रीका दूसरे पायदान पर तीसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया है। चौथे पायदान के लिए तीन टीमों में अभी जंग चल रही है। 9 नवंबर को न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच लीग का आखिरी मैच खेला जाएगा। यह मैच कीवी टीम की भाग्य का फैसला करेगा कि वह सेमीफाइनल में जा रहे हैं या सीधे घर। वहीं इस मैच पर पाकिस्तान और अफगानिस्तान की नजर भी बनी रहेगी।

 

तीन टीमों के बीच रन रेट का भी है अंतर

न्यूजीलैंड ने विश्व कप 2023 में शानदार शुरुआत की थी। टीम ने अपने पहले चार मैच में जीत दर्ज कर प्वाइंट टेबल में नंबर-1 की जगह बनाई। लेकिन भारत के साथ जो हार का सिलसिला शुरू हुआ वह अभी भी जारी है। न्यूजीलैंड ने 8 मैच में 4 जीत 4 हार के साथ चौथे स्थान पर है। रन रेट +0.3968। वहीं पाकिस्तान ने 8 मैच में चार जीत चार हार के साथ 8 अंक +0.036 रन रेट के साथ पांचवे स्थान पर बनी हुई है।

वही, ऑस्ट्रेलिया से अपना पिछला मुकाबला हार चुकी अफगानिस्तान 8 मैच में चार जीत चार हार के साथ 8 अंक और रन रेट -0.338 के साथ छठे स्थान पर बनी हुई है। पाकिस्तान का अगला मुकाबला 11 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ होना है। वहीं, अफगानिस्तान का अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ होना है। इन तीन टीमों के लिए लीग का आखरी मैच काफी महत्वपूर्ण है। क्योंकि यहां अगर मैच हारते हैं तो सीधेतौर पर विश्व कप 2023 में बाहर हो जाएंगे।

Open in app