SL vs ZIM, 2nd Test: ड्रॉ पर समाप्त हुआ दूसरा टेस्ट, श्रीलंका ने 1-0 से जीती सीरीज

सिकंदर रजा को प्लेयर ऑफ द मैच, जबकि एंजेलो मैथ्यूज को प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 31, 2020 7:58 PM

Open in App

श्रीलंका-जिम्बाब्वे के बीच हरारे में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। इसी के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज श्रीलंका ने 1-0 से अपने नाम कर ली। सिकंदर रजा को प्लेयर ऑफ द मैच, जबकि एंजेलो मैथ्यूज को प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने ब्रैंडन टेलर (62), सिकंदर रजा (72) और सीन विलियम्स (107) की बदौलत पहली पारी में 406 का स्कोर खड़ा किया। इस दौरान लसिथ एंबुलडेनिया ने 4 विकेट झटके।

इसके जवाब में श्रीलंका की पहली इनिंग 293 रन पर ही सिमट गई। हालांकि एंजेलो मैथ्यूज ने 64 रन की पारी जरूर खेली, लेकिन टीम को फॉलोऑन के खतरे से बचा लिया। मेहमान टीम की ओर से सिकंदर रजा को 7 विकेट हाथ लगे।

विशाल लीड के साथ जिम्बाब्वे ने दूसरी पारी में 7 विकेट खोकर 247 रन बनाए। इस दौरान ब्रैंडन टेलर ने 67, जबकि सीन विलियम्स ने 53 रन बनाए। विश्वा फर्नांडो और लसिथ को 2-2 विकेट हाथ लगे।

जीत के लिए 361 रन के टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंका ने आखिरी दिन की समाप्ति तक 87 ओवर खेले और 3 विकेट खोकर 204 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से कुसल मेंडिस ने नाबाद 116 रन की पारी खेली, लेकिन जीत के लिए जरूरी रन समय रहते ना बना सके।

टॅग्स :श्रीलंका क्रिकेट टीमज़िम्बाब्वे

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या