ऑस्ट्रेलिया T20I के लिए नजरअंदाज किए जाने के बाद युजवेंद्र चहल का ट्वीट हुआ वायरल

हाल ही में एक इंटरव्यू में अपने वनडे वर्ल्ड कप से बाहर होने के बारे में बात करते हुए चहल ने कहा था कि अब उन्हें ऐसी परिस्थितियों की आदत हो गई है।

By रुस्तम राणा | Published: November 21, 2023 5:00 PM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम की 5 मैचों की टी20 सीरीज में भी युजवेंद्र चहल के लिए कोई जगह नहींटीम की घोषणा के तुरंत बाद चहल ने सोशल मीडिया पर सिर्फ एक स्माइली इमोजी के साथ एक गुप्त पोस्ट साझा कीएक इंटरव्यू में अपने वनडे वर्ल्ड कप से बाहर होने के बारे में बात करते हुए चहल ने कहा था कि अब उन्हें ऐसी परिस्थितियों की आदत हो गई है

नई दिल्ली: भारत के क्रिकेट विश्व कप 2023 अभियान के लिए नजरअंदाज किए जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम की 5 मैचों की टी20 सीरीज में भी युजवेंद्र चहल के लिए कोई जगह नहीं है। अधिकांश वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के कारण, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रृंखला के लिए एक युवा टीम की घोषणा की, जिसमें सूर्यकुमार यादव टीम का नेतृत्व करेंगे। 

हालांकि प्रशंसकों को उम्मीद थी कि युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए टीम में वापसी करेंगे, लेकिन रोस्टर में इन तीनों में से किसी के लिए भी कोई जगह नहीं थी। टीम की घोषणा के तुरंत बाद चहल ने सोशल मीडिया पर सिर्फ एक स्माइली इमोजी के साथ एक गुप्त पोस्ट साझा की।

पिछले कुछ वर्षों में चहल के करियर में उतार-चढ़ाव के बावजूद, वह इस स्थिति को अपने मानसिक अकेलेपन से परेशान नहीं होने दे रहे हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में अपने वनडे वर्ल्ड कप से बाहर होने के बारे में बात करते हुए चहल ने कहा था कि अब उन्हें ऐसी परिस्थितियों की आदत हो गई है।

चहल ने विजडन इंडिया से कहा, "मैं समझता हूं कि केवल पंद्रह खिलाड़ी ही इसका हिस्सा हो सकते हैं, क्योंकि यह विश्व कप है, जहां आप 17 या 18 को नहीं ले सकते।" उन्होंने आगे कहा था, "मुझे थोड़ा बुरा लगता है, लेकिन जीवन में मेरा उद्देश्य आगे बढ़ना है। मुझे अब इसकी आदत हो गई है, तीन विश्व कप हो चुके हैं (हंसते हुए)। इसीलिए मैं यहां (केंट में) खेलने आया हूं क्योंकि मैं चाहता हूं किसी तरह, कहीं क्रिकेट खेलो।''

जहां तक भारतीय टीम की बात है, बीसीसीआई ने 5-मैचों के असाइनमेंट के लिए कुछ इंडियन प्रीमियर लीग सितारों को चुना, जिनमें रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, शिवम दुबे आदि को मंजूरी मिली। श्रेयस अय्यर भी आखिरी दो T20I के लिए उप-कप्तान के रूप में टीम में शामिल होंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, मुकेश कुमार

टॅग्स :युजवेंद्र चहलटी20ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमटीम इंडियाबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या