WPL 2023: जीत की हैट्रिक के साथ टॉप पर मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से दी मात, मैथ्यूज ने गेंद के बाद बल्ले से किया धमाल

WPL 2023: मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स को आठ विकेट से हराकर महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 9, 2023 10:08 PM2023-03-09T22:08:47+5:302023-03-09T22:31:23+5:30

WPL 2023 Mumbai Indians Women won 8 wickets top hat-trick of victory beat Delhi Capitals Haley Mathews 3 wickets 32 runs | WPL 2023: जीत की हैट्रिक के साथ टॉप पर मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से दी मात, मैथ्यूज ने गेंद के बाद बल्ले से किया धमाल

मुंबई इंडियंस ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए लगातार तीसरे मैच में जीत दर्ज की।

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली की टीम 4 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।हेली मैथ्यूज ने गेंद के बाद बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। तीसरे मैच में 3 विकेट के साथ 31 गेंद में 32 रन की पारी खेली। 

WPL 2023: मुंबई इंडियंस ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए लगातार तीसरे मैच में जीत दर्ज की। टीम 6 अंक के साथ अंक तालिका में पहले पायदान पर है। दिल्ली की टीम 4 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के मैच में दिल्ली को 8 विकेट से मात दी।

सैका इशाक, इसी वोंग और हेली मैथ्यूज ने मिलकर 9 विकेट झटके। हेली मैथ्यूज ने गेंद के बाद बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। दूसरे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच हेली मैथ्यूज ने तीसरे मैच में भी कमाल का प्रदर्शन किया। मैथ्यूज ने पहले मैच में 31 मैच में 47 रन की पारी खेली थी। दूसरे मैच में 38 गेंद में 77 रन की धमाकेदार पारी खेली।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए गुरुवार को तीसरे मैच में 3 विकेट के साथ 31 गेंद में 32 रन की पारी खेली। दिल्ली की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 ओवर में 105 रन पर सिमट गई। मुंबई ने 15 ओवर में दो विकेट पर 109 रन बनाकर आसानी से लक्ष्य हासिल किया।

बाएं हाथ की स्पिनर सैका इशाक ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा जबकि हेली मैथ्यूज ने फिर से अपनी ऑलराउंड क्षमता दिखाई जिससे मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को 30 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

इससे पहले अपने दोनों मैच जीतने वाली टीमों के मुकाबले में मुंबई अव्वल साबित हुआ। मुंबई ने पहले दिल्ली को 18 ओवर में 105 रन पर ढेर किया और फिर 15 ओवर में दो विकेट पर 109 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। मुंबई के गेंदबाजों ने शुरू से लेकर आखिर तक दिल्ली के बल्लेबाजों पर दबदबा बनाए रखा।

उसकी तरफ से सैका इशाक (13 रन देकर तीन), मध्यम गति की गेंदबाज इसी वोंग (10 रन देकर तीन) और ऑफ स्पिनर हेली मैथ्यूज (19 रन देकर तीन) ने तीन-तीन विकेट लिये। दिल्ली की तरफ से केवल तीन बल्लेबाज मेग लैनिंग (41 गेंदों पर 43 रन, पांच चौके), जेमिमा रोड्रिग्स (18 गेंदों पर 25 रन, तीन चौके) और राधा यादव (10) ही दोहरे अंक में पहुंचे।

मुंबई के लिए मैथ्यूज ने बल्लेबाजी में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा तथा 31 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 32 रन बनाए। उन्होंने यास्तिका भाटिया के साथ पहले विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की। यास्तिका ने शुरू में रन बनाने का जिम्मा उठाया। उन्होंने 32 गेंद पर 41 रन बनाए जिसमें आठ चौके शामिल हैं।

यास्तिका और मैथ्यूज ने मुंबई का स्कोर पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 47 रन पर पहुंचा दिया था। तारा नॉरिस ने यास्तिका को पगबाधा आउट करके यह साझेदारी तोड़ी। रॉड्रिग्स ने बेहतरीन कैच लेकर मैथ्यूज को पवेलियन भेजा जिसके बाद नैट साइवर ब्रंट (19 गेंदों पर नाबाद 23 रन, चार चौके) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (आठ गेंदों पर नाबाद 11 रन, दो चौके) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के लिए उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पावरप्ले के छह ओवरों में केवल 29 रन बनाए और इस बीच शेफाली वर्मा (दो) और एलिस कैप्सी (छह) के विकेट गंवाए। मारिजान काप (दो) भी आते ही पवेलियन लौट गई जिससे स्कोर तीन विकेट पर 31 रन हो गया।

रोड्रिग्स ने नैट साइवर ब्रंट पर तीन चौके जड़कर स्कोर को कुछ गति प्रदान की जबकि लैनिंग ने एमिलिया केर की लगातार तीन गेंदों को चौके के लिए भेजा। इसके बाद दिल्ली ने नौ गेंद और तीन रन के अंदर चार विकेट गंवा दिए। सैका इशाक ने दूसरे स्पेल में गेंद थामते ही पहले रोड्रिग्स को बोल्ड करके इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 50 रन की साझेदारी समाप्त की और फिर लैनिंग को एक्स्ट्रा कवर पर कैच कराया।

हेली ने अगले ओवर में जेस जॉनासन (दो) और मीनू मनि को आउट किया जिससे दिल्ली का स्कोर तीन विकेट पर 81 रन से सात विकेट पर 84 रन हो गया। दिल्ली की टीम अगर तिहरे अंक में पहुंच पाई तो उसका श्रेय राधा को जाता है जिन्होंने एमिलिया केर पर पारी का एकमात्र छक्का भी लगाया। दिल्ली ने अपने आखिरी तीन विकेट सात रन के अंदर गंवाए।

Open in app