वीडियो: 'टीम इंडिया को गेंदबाजी के लिए विशेष गेंदें दी जा रही हैं, इसलिए मिल रहा है इतना स्विंग', पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का अजीब बयान

वानखेड़े में श्रीलंका पर भारत की शानदार जीत के बाद पाकिस्तान के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हसन रजा ने एक ऐसी ही बेवकूफी भरी बातचीत क्रिकेट शो के एंकर से की।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: November 03, 2023 5:13 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हसन रजा ने की अजीब बातेंहसन रजा ने कहा कि शायद दूसरी पारी में बॉल चेंज हो जाता हैकहा- भारतीय गेंदबाजों को गेंदबाजी के लिए कुछ विशेष गेंदें दी गई हैं

World Cup 2023: विश्वकप में भारतीय टीम का जलवा जारी है। टीम इंडिया के बल्लेबाज हों या गेंदबाज, दोनों ऐसा विश्वस्तरीय प्रदर्शन कर रहे हैं जिसे देखकर बड़े-बड़े दिग्गज भी तारीफ करने के लिए मजबूर हैं। लेकिन पड़ोसी देश पाकिस्तान के कुछ पूर्व खिलाड़ियों और मीडियाकर्मियों को लगता है कि भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के पीछे कुछ गड़बड़ है।

वानखेड़े में श्रीलंका पर भारत की शानदार जीत के बाद पाकिस्तान के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हसन रजा ने एक ऐसी ही बेवकूफी भरी बातचीत क्रिकेट शो के एंकर से की। पाकिस्तानी समाचार चैनल 'एबीएन' पर एक कार्यक्रम के दौरान एंकर ने पूछा कि क्या भारतीय गेंदबाजों को गेंदबाजी के लिए कुछ विशेष गेंदें दी गई हैं जो उन्हें असाधारण बनाती हैं?

जवाब में  हसन रजा ने कहा कि शायद दूसरी पारी में बॉल चेंज हो जाता है। जिस तरह से आईसीसी बॉल दे रहा है, या फिर थर्ड अंपायर पैनल दे रहा है, या बीसीसीआई दे रहा है, इसका निरीक्षण होना चाहिए। रजा यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि अंपायर भी भारतीय टीम पर मेहरबान है और कुछ बहुत क्लोज फैसले भारत के पक्ष में गए हैं। 

बता दें कि ये पहला मामला नहीं है जब भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन देखकर कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटर परेशान हुए हों। इससे पहले जब 14 अक्टूबर तो टीम इंडिया ने पाक को अहमदाबाद में पटखनी दी थी तब टीम के डायरेक्टर मिकी आर्थर ने कहा था कि स्टेडियम में पाकिस्तानी टीम को सपोर्ट नहीं मिला।

हालांकि वसीम अकरम और शोएब अख्तर जैसे कुछ बड़े खिलाड़ी भी हैं जो भारतीय टीम की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। अकरम जहां भारतीय गेंदबाजी से प्रभावित हैं वहीं कप्तान रोहित की कप्तानी को भी टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन का एक कारण मानते हैं। रोहित की तारीफ में अकरम ने कहा है कि वह बेहद ठंडे मिजाज के हैं और टीम को आगे से लीड करना जानते हैं। यह बड़े कप्तानों की निशानी है, रोहित शर्मा बतौर कप्तान काबिलेतारीफ हैं।

बता दें कि विश्वकप में श्रीलंका को 302 रनों से हराने के बाद भारत पहली टीम बन गई है जो सेमी फाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। 

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपभारतीय क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमजसप्रीत बुमराहMohammad Sirajबीसीसीआईआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या