World Cup 2019: सेमीफाइनल में किस टीम से भिड़ेगी कौन सी टीम, जानें कब और कहां होंगे मुकाबले

World Cup 2019: साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम की हार के साथ ही सेमीफाइनल में भिड़ने वाली टीमों के नाम तय हो गए।

By सुमित राय | Published: July 07, 2019 2:38 AM

Open in App
ठळक मुद्देवर्ल्ड कप 2019 के आखिरी लीग मैच में साउथ अफ्रीका ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया।ऑस्ट्रेलिया की हार के साथ ही सेमीफाइनल में भिड़ने वाली टीमों के नाम तय हो गए।वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल 9 जुलाई को और दूसरा सेमीफाइनल 11 जुलाई को खेला जाएगा।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के आखिरी लीग मैच में साउथ अफ्रीका ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस हार के साथ ही सेमीफाइनल में भिड़ने वाली टीमों के नाम तय हो गए।

राउंड रॉबिन स्टेज में खेले गए लीग मैच में भारतीय टीम ने 9 मैचों में सात जीत और एक हार के साथ 15 अंक हासिल करते हुए टॉप पर रही, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 जीत और दो हार हासिल करते हुए 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर सिमट गई।

मेजबान इंग्लैंड ने लीग राउंड में 6 जीत दर्ज करते हुए अपना अभियान तीसरे नंबर पर खत्म किया। वहीं चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम रही, जो नेट रन रेट के आधार पर पाकिस्तान को पछाड़कर सेमीफाइनल में पहुंची।

अब पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम का सामना मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में 9 जुलाई को चौथे नंबर पर मौजूद न्यूजीलैंड से होगा। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में दूसरे नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में 11 जुलाई को मेजबाज इंग्लैंड से भिड़ेगी।

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल्स की वेन्यू और टाइमिंग

मैचटीमेंतारीखसमयग्राउंड
पहला सेमीफाइनलभारत Vs न्यूजीलैंडमंगलवार, 9 जुलाई 2019दोपहर 3 बजे सेओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड, मैनचेस्टर
दूसरा सेमीफाइनलऑस्ट्रेलिया Vs इंग्लैंडगुरुवार, 11 जुलाई 2019दोपहर 3 बजे सेएजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड, बर्मिंघम
वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल

पहला सेमीफाइनल विजेता

Vs

दूसरा सेमीफाइनल विजेता

रविवार, 14 जुलाई  2019दोपहर 3 बजे सेलॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड, लंदन
टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमभारत vs न्यूजीलैंडऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या