डेल स्टेन 'गन' के बर्डथे पर सहवाग का मजेदार ट्वीट, इस अंदाज में किया विश

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन बुधवार को 35 साल के हो गए और दुनिया भर से फैंस और क्रिकेटर्स ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।

By विनीत कुमार | Published: June 27, 2018 06:28 PM2018-06-27T18:28:44+5:302018-06-27T19:15:06+5:30

virender sehwag wishes dale steyn birthday on twitter rates him most dangerous bowler | डेल स्टेन 'गन' के बर्डथे पर सहवाग का मजेदार ट्वीट, इस अंदाज में किया विश

Dale Steyn

googleNewsNext

नई दिल्ली, 27 जून: कभी मैदान में अपने बल्ले से दुनिया भर के बॉलर्स को परेशान करने वाले वीरेंद्र सहवाग इन दिनों अक्सर अपने रोचक और मजेदार ट्वीट से फैंस का दिल जीत लेते हैं। फिर कोई बहस हो या फिर किसी का बर्थडे, सहवाग का ट्वीट हमेशा चर्चा में आ जाता है। ऐसा ही एक बार फिर हुआ है।

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन बुधवार को 35 साल के हो गए और दुनिया भर से फैंस और क्रिकेटर्स ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। सहावग भला इसमें पीछे कैसे रहते। उन्होंने डेल स्टेन को बर्थडे पर विश करते हुए लिखा, 'जब भी आप दुनिया के खतरनाक गेंदबाजों के बारे में सोचेंगे तो स्टेन का स्थान सदा रहेगा। जब भी स्टेन गेंदबाजी करने आते हैं, घास पहले से और ज्यादा हरी हो जाती है। हैप्पी बर्थडे स्टेन गन!' 


स्टेन दक्षिण अफ्रीका के सबसे बड़े क्रिकेटरों में गिने जाते हैं। उन्होंने 86 टेस्ट में 22.32 की औसत से अब तक 419 विकेट झटके हैं। चोट से उनका करियर खासा प्रभावित रहा है। फिलहाल स्टेन वर्ल्ड रैकिंग में 10वें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले शॉन पॉलक (421) से वह बस तीन कदम दूर हैं। स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 116 वनडे भी खेले हैं और 180 विकेट हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ें- आयरलैंड के खिलाफ 17 रन बनाते ही विराट कोहली बना देंगे ऐसा रिकॉर्ड, जो आज तक कोई नहीं बना पाया

वही, 42 इंटरनेशनल टी20 में भी स्टेन ने 58 विकेट चटकाए हैं। स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट इसी साल की शुरुआत में केपटाउन में भारत के खिलाफ खेला था। हालांकि, इसके बाद चोट के कारण उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा था। वह फिलहाल हैपशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। माना जा रहा है कि अगले साल वर्ल्ड कप से पहले वह एक बार फिर दक्षिण अफ्रीकी टीम में वापसी करेंगे।

यह भी पढ़ें- इस श्रीलंकाई बल्लेबाज को एक दिन पहले लगी थी गंभीर चोट, फिर भी वापसी करते हुए दिलाई ऐतिहासिक जीत

Open in app