IND vs AUS: मिशेल जॉनसन ने फिर दी विराट कोहली को चुनौती, कहा, 'मेलबर्न में शतक न जड़ पाने पर हो जाना चाहिए रिटायर'

Mitchell Johnson: मिशेल जॉनसन ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को चुनौती देते हुए कहा है कि मेलबर्न में शतक न जड़ पाने पर कोहली को हो जाना चाहिए रिटायर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 26, 2018 05:22 PM2018-12-26T17:22:46+5:302018-12-26T17:23:35+5:30

Virat Kohli should retire, if he does not score century in Melbourne Test, says Mitchell Johnson | IND vs AUS: मिशेल जॉनसन ने फिर दी विराट कोहली को चुनौती, कहा, 'मेलबर्न में शतक न जड़ पाने पर हो जाना चाहिए रिटायर'

मिशेल जॉनसन ने दी विराट कोहली को चुनौती

googleNewsNext

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिशेल जॉनसन की भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से प्रतिद्वंद्विता जगजाहिर है। अब एक बार फिर से जॉनसन ने सोशल मीडिया पर कोहली पर निशाना साधा है। 

दअसल, जॉनसन ने ट्विटर पर एक रोड की तस्वीर शेयर करते हुए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की तुलना 'रोड ट्रैक' से की थी। इस तस्वीर से जॉनसन ने बुधवार से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच  शुरू हुए तीसरे टेस्ट की विकेट की प्रकृति को लेकर भी राय दी है।

लेकिन मेलबर्न विकेट की तुलना 'रोड ट्रैक' से करने पर जॉनसन सोशल मीडिया में ट्रोल हो गए और फैंस ने उनसे कहा कि अब जबकि उन्हें पता है कि विराट कोहली इस विकेट पर शतक जड़ देंगे तो वह बहाने बना रहे हैं।

फैंस के इन तंज पर मिशेल जॉनसन ने जवाब देते हुए कोहली को मेलबर्न में शतक लगाने की चुनौती दे दी और ऐसा न करने पर रिटायर होने की सलाह भी दे डाली।   

एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए जॉनसन ने कहा, 'कोई बहाना नहीं, मैं नहीं खेल रहा हूं। अगर वह 100 से ज्यादा रन नहीं बनाते हैं, तो उन्हें रिटायर हो जाना चाहिए।'


हाल ही में फॉक्स स्पोर्ट्स के लिए लिखे अपने आर्टिकल में मिशेल जॉनसन ने विराट कोहली के मैदान पर व्यवहार को मूर्खतापूर्ण और अपमानजनक करार दिया था। 

कोहली और जॉनसन के बीच प्रतिद्वंद्विता की शुरुआत 2014-15 की सीरीज के दौरान हुई थी जिसमें उन्होंने कोहली की तरफ एक गेंद थ्रो की थी, हालांकि जॉनसन ने इसके लिए तुरंत ही कोहली से माफी मांग ली थी लेकिन इसके बाद दोनों के बीच जुबानी जंग देखने को मिली थी। 

मेलबर्न टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। भारत ने पहले दिन 2 विकेट पर 215 रन बनाए। डेब्यू करते हुए मयंक अग्रवाल ने पहले ही मैच में 76 रन की शानदार पारी खेली जबकि दिन का खेल खत्म होने के समय चेतेश्वर पुजारा 68 और विराट कोहली 47 रन बनाकर नाबाद हैं। ये दोनों तीसरे विकेट के लिए 92 रन की अविजित साझेदारी कर चुके हैं। 

दूसरे दिन ये देखना रोचक होगा कि कोहली जॉनसन की चुनौती को पूरा करते हुए अपना शतक जड़ पाते हैं या नहीं।

Open in app