ICC वनडे रैंकिंग में कोहली-बुमराह का जलवा बरकरार, युजवेंद्र चहल ने लगाई लंबी छलांग

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में क्रमश: बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।

By भाषा | Published: November 13, 2018 1:42 PM

Open in App

दुबई, 13 नवंबर। भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को जारी आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में क्रमश: बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। कोहली 899 अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं, जबकि सीमित ओवरों के भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर कायम हैं।

रोहित के सलामी जोड़ीदार शिखर धवन बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष 10 में शामिल एक अन्य भारतीय हैं। वह आठवें स्थान पर हैं। उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 20वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजों की सूची में बुमराह 841 अंक के साथ पहले स्थान पर बरकरार हैं। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को भी शीर्ष 10 में जगह मिली है। कुलदीप जहां तीसरे स्थान पर कायम हैं वहीं चहल तीन स्थान के फायदे से पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं।

अफगानिस्तान के राशिद खान 353 अंक के साथ फिलहाल दुनिया के शीर्ष ऑलराउंडर हैं। टीम रैंकिंग में भारत 121 अंक के साथ इंग्लैंड (126 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर बना हुआ है।

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगविराट कोहलीजसप्रीत बुमराहयुजवेंद्र चहलरोहित शर्माशिखर धवन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या