विजय हजारे ट्रॉफी: शिवम दुबे का शतक बेकार, कर्नाटक ने मुंबई को हराया

मुंबई ने तीन विकेट जल्दी निकाल लिये थे जब कर्नाटक का स्कोर 146 रन था। इसके बाद कप्तान मनीष पांडे (62) और रोहन कदम (32) ने चौथे विकेट के लिये 69 रन जोड़े।

By भाषा | Published: October 10, 2019 8:50 PM

Open in App

हरफनमौला शिवम दुबे के शतक के बावजूद गत चैम्पियन मुंबई को विजय हजारे ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए के मैच में कर्नाटक ने नौ रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई कर्नाटक की टीम ने सात विकेट पर 312 रन बनाये। इसके बाद मुंबई की टीम 48.1 ओवर में 303 रन पर आउट हो गई। तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन और स्पिनर के गौतम ने तीन तीन विकेट लिये। 

कर्नाटक के लिये सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने 85 गेंद में 79 रन बनाये जिसमें 10 चौके और एक छक्का शामिल था। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 58 रन की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिये 137 रन की साझेदारी की। 

मुंबई ने तीन विकेट जल्दी निकाल लिये थे जब कर्नाटक का स्कोर 146 रन था। इसके बाद कप्तान मनीष पांडे (62) और रोहन कदम (32) ने चौथे विकेट के लिये 69 रन जोड़े। बी आर शरत ने 28 और के गौतम ने 13 गेंद में नाबाद 22 रन बनाये। 

मुंबई के लिये दुबे के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चल सका। कप्तान श्रेयस अय्यर 11 और आदित्य तारे 32 रन बनाकर आउट हुए। अन्य मैचों में छत्तीसगढ ने वर्षाबाधित मुकाबले में झारखंड को सात विकेट से हराया। हैदराबाद ने आंध्र को वर्षाबाधित मैच में सात रन से हराया।

पुडुच्चेरी ने अरुणाचल को हराया: अरुण कार्तिक के नाबाद 86 रन की मदद से पुडुच्चेरी ने प्लेट वर्ग में अरुणाचल प्रदेश को नौ विकेट से हराया। अरुणाचल ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन पूरी टीम 42.3 ओवर में 179 रन पर आउट हो गई। राहुल दलाल ने 47 गेंद में 40 रन बनाये। मध्यम तेज गेंदबाज असित राजीव ने 42 रन देकर तीन विकेट लिये।

पुडुच्चेरी के लिये अरुण कार्तिक और एस कार्तिक ने पहले विकेट के लिये 93 रन की साझेदारी की। अरुण ने अपनी पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाये। पुडुच्चेरी अब सात मैचों में पांच जीत के साथ शीर्ष पर है जबकि चंडीगढ उससे छह अंक पीछे है। चंडीगढ ने मिजोरम को 10 विकेट से हराया। वहीं एक अन्य मैच में असम ने सिक्किम को सात विकेट से शिकस्त दी।

दिल्ली ने ओडिशा को 63 रन से हराया: अनुज रावत (69), ध्रुव शौरे (51) और नीतीश राणा (56) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर दिल्ली ने एलीट ग्रुप बी के मैच में ओडिशा को 63 रन से शिकस्त दी। बल्लेबाजी का निमंत्रण मिलने पर दिल्ली ने छह विकेट पर 299 रन बनाने के बाद ओड़िशा को 50 ओवर में आठ विकेट पर 236 रन पर रोक दिया। रावत ने तीसरे विकेट के लिए शोरे के साथ 94 रन की साझेदारी की। आखिरी ओवरों में राणा और ललित यादव (27 गेंद में नाबाद 46 रन) की तेज तर्रार बल्लेबाजी से दिल्ली की टीम ने ओडिशा को जीत के लिए 300 का लक्ष्य दिया। ओडिशा के लिए सूर्यकांत प्रधान ने 73 रन देकर तीन विकेट लिये। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए ओडिशा के लिए कप्तान सुभ्रांशु सेनापति ने 77 रन बनाकर संघर्ष किया लेकिन दूसरे छोर से उन्हें अच्छा साथ नहीं मिला। दिल्ली के लिए हरफनमौला मनन शर्मा ने तीन और राणा ने दो विकेट चटकाए। ग्रुप बी के दूसरे मैच में भारतीय टीम के पूर्व हरफनमौला यूसुफ पठान की 83 रन की शानदार पारी और तीन विकेट की बदौलत बड़ौदा ने महाराष्ट्र को 25 रन से हराकर सत्र की पहली जीत दर्ज की। एक अन्य मुकाबले में हिमाचल प्रदेश ने हरियाणा को 84 रन से हराया।

टॅग्स :विजय हजारे ट्रॉफीमुंबईबीसीसीआईकर्नाटक

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या