इंग्लैंड में इस भारतीय गेंदबाज ने किया धमाल, एक ही पारी में झटके 10 विकेट

बाएं हाथ से गेंदबाजी करने वाला यह बॉलर अच्छी बल्लेबाजी भी करता और आईपीएल में भी खेल चुका है।

By विनीत कुमार | Published: July 02, 2018 2:30 PM

Open in App

लंदन, 2 जुलाई: विदर्भ के तेज गेंदबाज और इंडिया-ए टीम के सदस्य रह चुके श्रीकांत वाघ ने इंग्लैंड में इतिहास रच दिया है। श्रीकांत वाघ ने नॉर्थ यॉर्कशायर एंड साउथ डरहम (NYSD) क्रिकेट लीग में स्टोक्सली क्लब के लिए खेलते हुए एक ही पारी में 39 रन देकर 10 विकेट झटक लिए। 29 साल के श्रीकांत ने ये कारनामा शनिवार को मिडल्सब्रॉग सीसी के खिलाफ किया।

श्रीकांत ने इस मैच में 11.4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 39 रन दिए और 10 विकेट लिए। उनकी इस शानदार गेंदबाजी के कारण ही स्टोक्सली की टीम 135 रनों से ये मैच जीतने में सफल रही। इस जीत से टीम के खाते में 25 अंक भी जुड़ गए। हालांकि, अपनी इस बेहतरीन गेंदबाजी के दौरान श्रीकांत ने 10 नो बॉल भी डाले।

यह भी पढ़ें- धवन-पंड्या ने इंग्लैंड के गेंदबाजों से निपटने के लिए बनाया खास प्लान, ऐसे कर रहे हैं तैयारी

  वॉघ ने अपने करियर में अब तक 63 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 161 विकेट हैं। बाएं हाथ से गेंदबाजी करने वाले वाघ अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं और 23.71 की औसत से 1589 रन बना चुके हैं। 

वाघ ने 44 टी20 मैच भी खेले हैं। साथ ही वह आईपीएल में पुणे वॉरियर्स और राजस्थान रॉयल्स टीम के भी सदस्य रहे हैं। वाघ ने एक आईपीएल मैच 2010 में खेला था और फिर अगले साल सात और मैच खेले थे। वाघ के नाम आईपीएल में कुल 5 विकेट हैं। उन्होंने आखिरी आईपीएल मैच 2011 में ही खेला था।

यह भी पढ़ें- DDCA चुनाव: पत्रकार रजत शर्मा चुने गए नए अध्यक्ष, राकेश कुमार बंसल होंगे उपाध्यक्ष

टॅग्स :इंग्लैंडविदर्भ

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या