ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता विमेंस टी20 ट्राई सीरीज का खिताब, इंग्लैंड की 57 रनों से हार

इंग्लैंड की यह लगातार तीसरी हार है। इंग्लैंड ने अपने टूर्नामेंट की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया को हराकर की थी।

By विनीत कुमार | Published: March 31, 2018 4:36 PM

Open in App

नई दिल्ली, 31 मार्च: विमेंस टी20 ट्राई सीरीज के फाइनल में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 57 रनों से हरा दिया। टॉस हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान मैग लैनिंग के नाबाद 88 रनों की बदौलत चार विकेट खोकर 209 रन बनाए, जो महिला टी20 क्रिकेट इतिहास का सबसे ज्यादा स्कोर है। जवाब में इंग्लैंड की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी।

टूर्नामेंट की तीसरी टीम भारत की थी जो पहले ही फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी थी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के दो विकेट पहले सात गेंदों में ही ब्रिओनी स्मिथ (0) और टैमी बियूमोंट (0) के रूप में गिरे। इसके बाद लगातार गिरते विकेटों के बीच टीम कभी नहीं संभल सकी। हालांकि, नटाली स्किवर (50) ने जरूर संघर्ष किया लेकिन उन्हें किसी और का साथ नहीं मिल सका। कप्तान एमी जोंस ने 30 रन और डेनिएल वेट ने 34 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए मेगन स्कट ने तीन जबकि डेसिला किमिंस और एश्ले गार्डनर ने दो-दो विकेट झटके।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही और पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर बेथ मूनी बिना खाता खोले पविलियन लौट गईं। 8वें ओवर में जेनी गन ने गार्डनर (33) और फिर एलिशा हिली (33) को आउट कर इंग्लैंड को दो बड़े झटके दिए। इसके बाद एलिस विलैनी (51) और लैनिंग ने चौथे विकेट के लिए 139 रनों की तेजतर्रार साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को बड़े स्कोर की ओर पहुंचा दिया। एलिस आखिरी ओवर में पविलियन लौटीं।

इंग्लैंड की यह लगातार तीसरी हार है। इंग्लैंड ने अपने टूर्नामेंट की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया को हराकर की थी और फिर टीम भारत के दिए 199 रनों के रिकॉर्ड लक्ष्य को भी हासिल करने में कामयाब रही थी।  

टॅग्स :ऑस्ट्रेलियाटी20इंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या