यह बजट भविष्य के भारत की आधारशिला है : पीयूष गोयल

By भाषा | Published: February 07, 2021 7:41 PM

Open in App

नयी दिल्ली, सात फरवरी केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इस वर्ष के बजट को ‘‘भविष्य के भारत के लिए आधारशिला करार दिया’’ और ‘‘दूरदृष्टि वाला बजट’’ देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की प्रशंसा की।

दिल्ली भाजपा कार्यालय में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष कई महीनों के दौरान आत्मनिर्भर भारत के लिए पांच पैकेज घोषित किए गए और क्रिकेट के शब्दों में कहें तो वित्त मंत्री ने इस बजट के साथ ‘‘छक्का मार दिया है।’’

रेल मंत्री गोयल ने कहा, ‘‘यह सरकार भारत को हमेशा भविष्य के लिए तैयार करने के बारे में सोचती है। और यह बजट भविष्य के भारत के लिए आधारशिला है...अगर आप पांच आत्मनिर्भर भारत पैकेज को देखें और इस बजट को देखें तो आप कह सकते हैं कि वित्त मंत्री ने इस बजट के साथ छक्का मारा है।’’

उन्होंने कहा कि करदाताओं पर अतिरिक्त बोझ डाले बगैर, संसाधनों के सीमित होने और अगले वर्ष राजस्व में कमी की संभावना के बावजूद बजट में समाज के हर तबके का ख्याल रखा गया है।

गोयल ने कहा, ‘‘यह बजट दूरदृष्टि के साथ तैयार किया गया था। और इसमें समाज के हर तबके का ख्याल रखा गया है चाहे वे किसान हों, छोटे व्यवसायी हों या मध्यम वर्ग हों।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या