Ind vs Aus: पैट कमिंस के फैन हुए गिलक्रिस्ट ने कहा, 'ये अब तक का सर्वश्रेष्ठ रन आउट', देखें वीडियो

Pat Cummins: एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है कि ऐडिलेड टेस्ट में पैट कमिंस द्वारा पुजारा को अपने थ्रो पर रन आउट करना क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ रन आउट है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 07, 2018 4:59 PM

Open in App

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस द्वारा ऐडिलेड टेस्ट के पहले दिन चेतेश्वर पुजारा को अपने बेहतरीन थ्रो पर किए गए रन आउट की जमकर तारीफ की है। 

कमिंस ने ऐडिलेड टेस्ट के पहले दिन भारतीय पारी के 88वें ओवर में एक बेहतरीन थ्रो से सतक जड़ने वाले चेतेश्वर पुजारा की पारी का अंत कर दिया था। पुजारा ने गेंद को धीरे से मिड-ऑन की ओर खेलकर एक रन चुराने की कोशिश की थी। 

लेकिन पैट कमिंस ने तेजी से अपनी दाईं ओर गए और हवा में कमाल की डाइव लगाते हुए एक डायरेक्ट थ्रो पर पुजारा को रन आउट कर दिया था। ये थ्रो इतना शानदार था कि पुजारा क्रीज से काफी दूर रह गए थे। 

फॉक्स क्रिकेट के लिए कमेंट्री कर रहे एडम गिलक्रिस्ट ने कहा, 'इसकी इजाजत नहीं होनी चाहिए! एक तेज गेंदबाज जिसने 20 ओवर की गेंदबाजी की है, दिन के आखिरी दो मिनट में ये करता है। क्या एथलीट है!'गिलक्रिस्ट ने आगे कहा, 'ऑस्ट्रेलिया के लिए दिन का अंत करने के लिए क्या शानदार तरीका है। पैट कमिंस का रन आउट कितना प्रेरणादायक है। ये अब तक का सर्वश्रेष्ठ रन आउट है! मैं इसे कह रहा हूं, मैं इसे पहले कह रहा हूं।'

इस रन आउट के साथ ही पुजारा 2018 में कुल चौथी बार रन आउट हुए जो इस साल किसी भी बल्लेबाज के टेस्ट में सबसे ज्यादा रन आउट हैं। कुल मिलाकर ये किसी भी भारतीय बल्लेबाज का एक कैलेंडर इयर में सर्वाधिक रन आउट का रिकॉर्ड है। पुजारा दुनिया में कुल मिलाकर ये रिकॉर्ड बनाने के मामले में संयुक्त रूप से बिल लॉरी की बराबरी पर आ गए हैं। इससे पहले 1964 में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बिल लॉरी ने ये अनचाहा रिकॉर्ड बनाया था। 

टॅग्स :एडम गिलक्रिस्टचेतेश्वर पुजाराभारत Vs ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या