T20 World Cup: पाकिस्तान टीम को राहत, दो दिग्गज खिलाड़ी ने पास किया फिटनेस टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल

T20 World Cup: विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान और अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के लिए फिट घोषित किया गया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 11, 2021 4:00 PM

Open in App
ठळक मुद्देमलिक और रिजवान दोनों फ्लू के कारण सेमीफाइनल की पूर्व संध्या पर अभ्यास के लिए नहीं आए थे। मोहम्मद रिजवान और शोएब मलिक ‘हल्के फ्लू’ (सर्दी-जुकाम) से पीड़ित थे।रिजवान और मलिक दोनों ही पाकिस्तान की बल्लेबाजी इकाई का अहम हिस्सा हैं।

T20 World Cup: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल आज खेला जाएगा। पाक टीम के लिए राहत की खबर है। पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और शोएब मलिक ने मेडिकल फिटनेस पास कर लिया है। 

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मेडिकल पैनल ने गुरुवार को पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर सुनाई है। विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान और अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के लिए फिट घोषित किया गया है।

पाकिस्तान के जियो न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, मलिक और रिजवान दोनों फ्लू के कारण सेमीफाइनल की पूर्व संध्या पर अभ्यास के लिए नहीं आए थे। उन दोनों ने कोविड -19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया है, हालांकि, डॉक्टर ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। मोहम्मद रिजवान और शोएब मलिक ‘हल्के फ्लू’ (सर्दी-जुकाम) से पीड़ित थे।

रिजवान और मलिक दोनों ही पाकिस्तान की बल्लेबाजी इकाई का अहम हिस्सा हैं। खासतौर पर आक्रामक सलामी बल्लेबाज रिजवान फॉर्म में हैं और उन्होंने मौजूदा विश्व कप में पांच मैचों में 214 रन बनाए हैं। दूसरी ओर, मलिक ने इस टूर्नामेंट के दौरान अलग-अलग चरणों में अपनी क्लास दिखाई है और मध्यक्रम में महत्वपूर्ण रन बनाए हैं। उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ सिर्फ 18 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली।

उनका गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में खेलना संदिग्ध माना जा रहा था। बुधवार को टीम के ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा नहीं लेने वाले रिजवान और मलिक दोनों कोविड-19 परीक्षण में नेगेटिव आए हैं। टीम के बाकी सदस्य भी नियमित परीक्षण में नेगेटिव पाए गए हैं।

खबर के अनुसार, ‘‘दोनों खिलाड़ियों का कोविड-19 परीक्षण हुआ है और दोनों नेगेटिव आए हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘टीम के बाकी सदस्य भी टूर्नामेंट के नियमित परीक्षण के दौरान नेगेटिव आए हैं जिसमें से एक परीक्षण दो दिन पहले हुआ था। ’’ खबर के अनुसार बुधवार सुबह रिजवान और मलिक जब उठे तो उन्हें ‘हल्का फ्लू और हल्का बुखार’ था और उन्हें शुरुआत में विलंब से अभ्यास में हिस्सा लेने की सलाह दी गई लेकिन बाद में इसमें हिस्सा नहीं लेने की स्वीकृति दे दी गई।

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपशोएब मलिकपाकिस्तान क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमबाबर आजम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या