T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने संन्यास से लिया यू-टर्न, टी20 वर्ल्डकप के लिए रहेंगे उपलब्ध

मोहम्मद आमिर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, मैं अभी भी पाकिस्तान के लिए खेलने का सपना देखता हूं! जिंदगी हमें उस मोड़ पर ले आती है जहां कई बार हमें अपने फैसलों पर पुनर्विचार करना पड़ता है। मेरे और पीसीबी के बीच कुछ सकारात्मक चर्चाएं हुई हैं, जहां उन्होंने सम्मानपूर्वक मुझे महसूस कराया कि मेरी जरूरत है।

By रुस्तम राणा | Published: March 26, 2024 6:08 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान के विवादास्पद खिलाड़ी मोहम्मद आमिर ने खेल में वापसी की घोषणा कीउन्होंने खुद को यूएसए और वेस्टइंडीज में आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए खुद को उपलब्ध बतायापीसीबी के बीच सकारात्मक चर्चा के बाद तेज गेंदबाज ने संन्यास से लिया यू-टर्न

T20 World Cup 2024: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के लगभग तीन साल बाद, पाकिस्तान के विवादास्पद खिलाड़ी मोहम्मद आमिर ने खेल में वापसी की घोषणा की और संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए खुद को उपलब्ध बताया। बाएं हाथ का तेज गेंदबाज पाकिस्तान की टी20 टीम के लिए उपयोगी हो सकता है और उम्मीद है कि उसे टीम के शिविर के लिए बुलाया जाएगा।

मोहम्मद आमिर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मैं अभी भी पाकिस्तान के लिए खेलने का सपना देखता हूं! जिंदगी हमें उस मोड़ पर ले आती है जहां कई बार हमें अपने फैसलों पर पुनर्विचार करना पड़ता है। मेरे और पीसीबी के बीच कुछ सकारात्मक चर्चाएं हुई हैं, जहां उन्होंने सम्मानपूर्वक मुझे महसूस कराया कि मेरी जरूरत है और अब भी कर सकते हैं। परिवार और हम शुभचिंतकों के साथ चर्चा करने के बाद मैं घोषणा करता हूं कि मैं आगामी टी20डब्ल्यूसी के लिए विचार किए जाने के लिए उपलब्ध हूं।"

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा, “मैं अपने देश के लिए ऐसा करना चाहता हूं क्योंकि यह मेरे व्यक्तिगत निर्णयों से पहले आता है। हरी जर्सी पहनना और अपने देश की सेवा करना हमेशा से मेरी सबसे बड़ी आकांक्षा रही है और रहेगी।'' 

मोहम्मद आमिर की संन्यास से वापसी की घोषणा उतनी आसान नहीं होने वाली है जितनी दिखती है क्योंकि इस तेज गेंदबाज का अतीत विवादास्पद रहा है। स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में उन्हें पांच साल के लिए क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया था और 2010-2015 तक वह मैदान से दूर रहे। इस मामले में मोहम्मद आमिर को सबसे कम सजा मिली, जबकि पाकिस्तान के दो अन्य खिलाड़ियों- सलमान बट और मोहम्मद आसिफ को 10 और 7 साल के प्रतिबंध का सामना करना पड़ा।

मोहम्मद आमिर के आँकड़े उतने अच्छे नहीं हैं, खासकर टी20 क्रिकेट में, जहाँ उन्होंने 50 मैच खेले और 59 विकेट हासिल किये। इस तेज गेंदबाज का गेंदबाजी औसत 21.16 और इकॉनमी रेट 7.00 का रहा है। मोहम्मद आमिर का टी20 में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 4/13 रहा है और पाकिस्तान के खिलाड़ी के नाम खेल के सबसे छोटे प्रारूप में कोई पांच विकेट लेने का कारनामा नहीं है।

टी20 विश्व कप 2024 1 जून से शुरू होने वाला है और उद्घाटन मैच में संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा एक-दूसरे के सामने होंगे। भारत बनाम पाकिस्तान टी20 विश्व कप 2024 का हाई-वोल्टेज मुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क में होने वाला है।

टॅग्स :मोहम्मद आमिरपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या