केएल राहुल के बचाव में उतरे सुनील गावस्कर, बताया क्यों पहला वनडे हारी टीम इंडिया

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल का बचाव करते हुए कहा कि भारत ने 70-80 रन अधिक नहीं बनाए, यही कारण है कि वे हार गए।

By मनाली रस्तोगी | Published: December 05, 2022 9:49 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल कम स्कोर वाले मुकाबले में एक कैच छोड़ने के बाद चर्चा का विषय बने हुए हैं।मैच बदलने वाले कैच को छोड़ने के लिए राहुल को भारी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।सुनील गावस्कर विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल के बचाव में सामने आए हैं।

ढाका: दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने रविवार को बांग्लादेश के हाथों भारत की हार की असल वजह का खुलासा किया है। लिटन दास के नेतृत्व वाली बांग्लादेश ने बंगला नेशनल स्टेडियम में रोहित शर्मा की टीम इंडिया को पहले एकदिवसीय मैच में एक विकेट से हरा दिया। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल कम स्कोर वाले मुकाबले में एक कैच छोड़ने के बाद चर्चा का विषय बने हुए हैं।

राहुल को भारी आलोचना का सामना करना पड़ा

मैच बदलने वाले कैच को छोड़ने के लिए राहुल को भारी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज को विकेटकीपर राहुल ने 17 रन पर ड्रॉप कर दिया जिससे मेजबान टीम के लिए ढाका में कम स्कोर वाले रोमांचक मैच में भारत को हारनेने का मार्ग प्रशस्त हो गया। जहां केएल राहुल आलोचना का सामना कर रहे हैं, वहीं सुनील गावस्कर अंडर-फायर विकेटकीपर-बल्लेबाज के बचाव में सामने आए हैं।

सुनील गावस्कर ने कही ये बात

गावस्कर ने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क से कहा, "आप वास्तव में ये नहीं कह सकते कि वो था। क्योंकि हां मुझे लगता है कि वो आखिरी विकेट था। इससे मैच खत्म हो जाना चाहिए था। लेकिन तथ्य ये है कि भारत ने 186 रन बनाए मुझे लगता है कि आप इसे भी देखेंगे। गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और खुद को 136-9 की स्थिति में ले आए। फिर हसन मिराज आए उन्हें उस ड्रॉप कैच संग किस्मत का साथ मिला लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला।"

केएल राहुल का गावस्कर ने किया बचाव

उन्होंने आगे कहा, "उन्होंने समझदारी से खेला। उन्होंने विपक्ष पर आक्रमण किया और कुछ बोल्ड शॉट खेले। लेकिन भारत ने कम से कम 80-70 रन कम बनाए और अगर उनके पास 250 रन होते तो यह एक अलग खेल हो सकता था।" तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 41.2 ओवरों में 186 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 31 गेंदों में 27 रन बनाए जबकि विराट कोहली ने 15 गेंदों में 9 रन बनाए।

केएल राहुल ने खेली 73 रनों की पारी

पहली पसंद के विकेटकीपर ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में भारत के लिए विकेटकीपिंग करते हुए केएल राहुल ने भारतीय मध्यक्रम की अगुवाई की और बहुमुखी बल्लेबाज ने 70 गेंदों पर 73 रनों की तेज पारी खेली। राहुल की मनोरंजक दस्तक ने भारत को एक मामूली कुल स्कोर तक पहुंचाया, जिसे अंततः 46 ओवरों में बांग्लादेश ने पीछा किया।

भारत ने 70-80 रन अधिक नहीं बनाए: गावस्कर

सुनील गावस्कर ने आगे कहा, "जब आपको 4 रन प्रति ओवर से कम का पीछा करने के लिए कहा जाता है। जैसे बांग्लादेश को चेज करने के लिए कहा गया तो दबाव अपने आप कम हो गया। बांग्लादेश ने बेहद संभलकर खेलते हुए अपनी मुश्किल खड़ी कर ली जिससे वे परेशानी में पड़ गए। लेकिन, मुझे लगता है कि भारत ने 70-80 रन अधिक नहीं बनाए, यही कारण है कि वे हार गए।"

टॅग्स :सुनील गावस्करकेएल राहुलभारत vs बांग्लादेशबांग्लादेशभारत
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या