IPL 2024: धोनी ने रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

धोनी ने आईपीएल में 259 मैच खेले हैं, 2008 में उद्घाटन संस्करण के बाद से टी20 लीग का हिस्सा रहे हैं. 42 वर्षीय धोनी 5 खिताबों के साथ आईपीएल में संयुक्त रूप से सबसे सफल कप्तान हैं. धोनी ने मौजूदा सीज़न से पहले सुपर किंग्स की कमान रुतुराज गायकवाड़ को सौंप दी.

आईपीएल में किसी खिलाड़ी द्वारा जीते गए सर्वाधिक मैच एमएस धोनी - 150, रवीन्द्र जड़ेजा - 133, रोहित शर्मा- 133, दिनेश कार्तिक- 12, सुरेश रैना- 122

महेंद्र सिंह धोनी के पास पहले से ही 133 जीत के साथ आईपीएल में सबसे सफल कप्तान का रिकॉर्ड है. रोहित शर्मा 87 जीत के साथ दूसरे स्थान पर हैं.

रविवार को एमएस धोनी ने चेपॉक की भीड़ के लिए एक और कैमियो उपस्थिति आरक्षित की, जब वह रुतुराज गायकवाड़ के 98 रन पर आउट होने के बाद सीएसके की पारी के अंतिम ओवर में बल्लेबाजी करने आए. धोनी ने पहली ही गेंद पर चौका लगाया और एक रन लिया. इसके बाद 2 में से 5 रन बनाकर नाबाद रहे और सीएसके ने 212 का विशाल स्कोर बनाया.

धोनी ने उस दिन दस्ताने पहनकर एक कैच भी लिया जब सुपर किंग्स तीनों विभागों में सनराइजर्स पर हावी थी. डेरिल मिशेल ने तेज अर्धशतक के साथ फॉर्म में वापसी की और आईपीएल रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए 5 आउटफील्ड कैच भी लिए. धोनी अपनी कैमियो भूमिकाओं में बल्ले से सनसनीखेज रहे हैं. विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 257 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 37 गेंदों में 96 रन बनाए हैं. धोनी के आखिरी ओवरों के प्रदर्शन एक से अधिक मौकों पर निर्णायक पारियां साबित हुए हैं.