स्टीव स्मिथ बोले- एशेज महत्वपूर्ण, टी20 विश्व कप नहीं, बाहर रहने को तैयार हूं, मेरी नजर में टेस्ट क्रिकेट सर्वोपरि

कोहनी की चोट से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट उनकी शीर्ष प्राथमिकता है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 03, 2021 2:30 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज महत्वपूर्ण है।टी20 विश्व कप से बाहर रहने को तैयार हैं।एशेज सीरीज आठ दिसंबर से खेली जायेगी।

मेलबर्नः ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि एशेज हमारे लिए महत्वपूर्ण है। मैं टी-20 विश्व कप से बाहर रहने को तैयार हूं। 

कोहनी की चोट से जूझ रहे स्टीव स्मिथ ने कहा है कि एशेज सीरीज में फिट होने के लिए खुद को आईसीसी टी 20 विश्व कप से बाहर कर देंगे। ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज टेनिस एल्बो के कारण टीम से बाहर हैं। स्मिथ बाईं कोहनी की चोट के कारण कैरेबियाई और बांग्लादेश के मौजूदा सीरीज से हट गए थे। 

टी 20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक चलेगा। इस बार यह दुबई में होगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया 27 नवंबर से एक टेस्ट मैच में अफगानिस्तान से भिड़ेगा। पहला वोडाफोन एशेज टेस्ट 8 दिसंबर से शुरू होगा। स्मिथ ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा कि अभी टी 20 विश्व कप के बीच थोड़ा समय है और मैं इस समय ठीक महसूस कर रहा हूं।

दुनिया के दूसरे नंबर के टेस्ट बल्लेबाज ने पिछली तीन सीरीज में 14 मैचों में आठ शतकों के साथ 93.76 की औसत से 1,969 रन बनाए हैं। बत्तीस वर्ष के स्मिथ ने कोहनी की चोट के कारण वेस्टइंडीज के सीमित ओवरों से दौरे से नाम वापिस ले लिया।

स्मिथ ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा ,‘‘विश्व कप में अभी समय है और मैं इस समय फिट होने की राह पर हूं। धीरे धीरे ही सही पर मैं ठीक हो रहा हूं।’’ कोरोना महामारी के कारण टी20 विश्व कप भारत की बजाय अब यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच होगा।

एशेज सीरीज आठ दिसंबर से खेली जायेगी। स्मिथ ने कहा ,‘मैं विश्व कप खेलना चाहता हूं लेकिन मेरी नजर में टेस्ट क्रिकेट सर्वोपरि है। मै एशेज नहीं छोड़ना चाहता और उसमें अपनी सफलता को दोहराना चाहता हूं ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ अगर इसके लिये विश्व कप से बाहर रहना पड़े तो भी मैं तैयार हूं लेकिन उम्मीद है कि ऐसी नौबत नहीं आयेगी।’

टॅग्स :स्टीव स्मिथऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमएशेज टेस्ट सीरीजइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डटी20आईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या