IPL 2020: जिसे ऑक्शन में किसी ने नहीं खरीदा, चोटिल खिलाड़ी की जगह हैदराबाद में शामिल होकर टीम को दिला रहा जीत

जेसन होल्डर हैदराबाद की ताकत बनते जा रहे हैं। होल्डर गेंद और बल्ले दोनों से ही टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहे हैं।

By अमित कुमार | Published: November 07, 2020 2:22 PM

Open in App
ठळक मुद्देजेसन होल्डर ने अभी तक आईपीएल 2020 में छह मैच खेले हैं और सभी में विकेट लिए हैं।आरसीबी के खिलाफ जेसन होल्डर ने पहले तीन विकेट लिए और फिर नाबाद 24 रन बनाकर हैदराबाद को जीत दिलाने का काम किया।मिचेल मार्श के चोटिल होने के बाद हैदराबाद की टीम ने होल्डर को बतौर रिप्लेसमेंट अपने साथ जोड़ा।

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी जेसन होल्डर को आईपीएल नीलामी में किसी ने नहीं खरीदा था। ऑक्शन में उनका नाम दो बार आया लेकिन टीमों ने उनको लेकर कोई दिलचस्‍पी नहीं दिखाई थी। मिचेल मार्श के चोटिल होने के बाद हैदराबाद की टीम ने उन्हें बतौर रिप्लेसमेंट अपने साथ जोड़ा। होल्डर का टीम में आना हैदराबाद के लिए फायदे का सौदा रहा।

जोसन होल्डर गेंद और बल्ले दोनों से टीम के लिए बेहद उपयोगी साबित हो रहे हैं। शुक्रवार को खेले गए आरसीबी के खिलाफ एक अहम मैच में जेसन होल्डर ने विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल जैसे बल्लेबाजों का विकेट लिया। वहीं बल्लेबाजी से भी उन्होंने टीम के लिए कुछ अहम रन जोड़े। इस मैच में जेसन होल्डर ने पहले तीन विकेट लिए और फिर नाबाद 24 रन बनाकर हैदराबाद को जीत दिलाने का काम किया।

जेसन होल्डर ने अभी तक आईपीएल 2020 में छह मैच खेले हैं और सभी में विकेट लिए हैं। उनके नाम कुल 13 विकेट हैं. वे दो बार तीन-तीन विकेट ले चुके हैं। जेसन होल्डर साल 2013 में पहली बार आईपीएल का हिस्सा बने थे। इस साल चेन्नई की टीम ने उन्हें अपना साथ जोड़ा था, लेकिन वह इस सीजन कुछ खास नहीं कर सके और टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया।

इसके बाद साल 2014-15 में होल्डर हैदराबाद का हिस्सा रहे। शुरुआती सीजन में नाकाम रहे होल्डर ने आईपीएल 2020 में कमाल की वापसी की है। होल्डर के टीम में आने से हैदराबाद काफी मजबूत दिखाई पड़ रही है। आरसीबी के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद अब हैदराबाद दिल्ली के खिलाफ रविवार को अपना अगला मुकाबला खेलेगी। इस सीजन खेले गए पहले दो मुकाबलों में वह दिल्ली को हरा चुकी है। 

टॅग्स :जेसन होल्डरकेन विलियम्सनडेविड वॉर्नरप्रियम गर्गराशिद खानसनराइजर्स हैदराबादIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या