Sports Top Headlines: इंग्लैंड के खिलाफ इशांत-बुमराह ने कराई भारत की वापसी, पढ़ें अन्य बड़ी खेल खबरें

Sports top Headlines: खेल जगत में कौन सी खबरें रही शुक्रवार (7 सितंबर) को छाई और आज किन खबरों पर रहेंगी निगाहें...

By सुमित राय | Published: September 8, 2018 07:27 AM2018-09-08T07:27:36+5:302018-09-08T07:29:35+5:30

sports top headlines news in hindi 8th september 2018 | Sports Top Headlines: इंग्लैंड के खिलाफ इशांत-बुमराह ने कराई भारत की वापसी, पढ़ें अन्य बड़ी खेल खबरें

Sports Top Headlines: इंग्लैंड के खिलाफ इशांत-बुमराह ने कराई भारत की वापसी, पढ़ें अन्य बड़ी खेल खबरें

googleNewsNext

नई दिल्ली, 8 सितंबर: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक शुक्रवार को सात विकेट पर 198 रन बना लिए थे। इंग्लैंड की तरफ से एलेस्टेयर कुक ने 71 और मोईन अली ने 50 रन बनाए। भारत के लिए इशांत शर्मा ने तीन, जबकि जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट नें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

इशांत-बुमराह की घातक गेंदबाजी से भारत की जोरदार वापसी

इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह की आखिरी सत्र में घातक गेंदबाजी से भारत ने शुक्रवार को शानदार वापसी करके इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच का पहला दिन पूरी तरह से अपने नाम कर दिया। इंग्लैंड का स्कोर एक समय एक विकेट पर 133 रन था, लेकिन पहले दिन का खेल समाप्त होने तक वह सात विकेट पर 198 रन बनाकर जूझ रहा था। (पूरी खबर पढ़ें)

लंदन में भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच देखने पहुंचा भगोड़ा विजय माल्या

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला लंदन के ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर शुक्रवार को भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्‍या पहुंचा। यह पहला मौका नहीं है जब विजय माल्या क्रिकेट मैच देखने पहुंचा हो। इससे पहले विजय माल्या 11 जून, 2017 को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी मैच देखने के लिए ओवल स्टेडियम में पहुंचा था तो भारतीय प्रशंसकों ने उनकी जमकर हूटिंग कर दी थी। (पूरी खबर पढ़ें)

सीरीज में पांचों मैच में टॉस हारने वाले तीसरे भारतीय कप्तान बने कोहली

भारत के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके साथ ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के सभी मैचों में टॉस हारने वाले तीसरे भारतीय कप्तान बन गए। (पूरी खबर पढ़ें)

एलेस्टेयर कुक को 'विदाई टेस्ट' में टीम इंडिया ने यूं दिया सम्मान

भारत के खिलाफ ओवल में शुक्रवार से शुरू हुए पांचवें टेस्ट में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने उतरे एलेस्टेयर कुक को मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी इंग्लैंड टीम के लिए एलेस्येटर कुक जैसे ही ड्रेसिंग रूम से निकलकर मैदान में ओपनिंग के लिए उतरे ओवल में मौजूद दर्शकों ने उनका अभिवादन दिया। (पूरी खबर पढ़ें)

एबी डिविलियर्स ने किया पीएसएल से करार, खेलेंगे पाकिस्तानी टी20 लीग

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से करार किया है। मई में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले डिविलियर्स ने पीएसएल से करार की घोषणा शुक्रवार (7 सितंबर) को की। डिविलियर्स पीएसएल के चौथे सीजन के लिए करार किया है और वह 2019 में इस लीग में खेलते नजर आएंगे। (पूरी खबर पढ़ें)

एशियन गेम्स में मेडल जीतने वाला दिल्ली का खिलाड़ी चाय बेचने को मजबूर

भारत ने हाल ही में इंडोनेशिया में आयोजित हुए 18वें एशियन गेम्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 गोल्ड समेत 69 मेडल जीतते हुए अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। लेकिन इन खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाला एक भारतीय एथलीट पर फिर से चाय बेचने पर मजबूर है। (पूरी खबर पढ़ें)

एशियन गेम्स में ब्रॉन्ज से चूके लक्ष्मणन को 10 लाख रुपये देकर खेल मंत्री ने किया सम्मानित

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भारतीय धावक गोविंदन लक्ष्मणन को गुरुवार को 10 लाख रुपये की इनामी राशि दी है। राठौड़ ने इसके साथ ही लक्ष्मणन के प्रदर्शन को मान्यता दी जो एशियाई खेलों की 10 हजार मीटर दौड़ में तीसरे स्थान पर रहे थे, लेकिन बाद में उन्हें डिस्क्वॉलिफाई कर दिया गया। (पूरी खबर पढ़ें)

सुरेश रैना की जगह इस खिलाड़ी को बनाया गया उत्तर प्रदेश रणजी टीम का कप्तान

लखनऊ के क्रिकेटर अक्षदीप नाथ को उत्तर प्रदेश की रणजी टीम का कप्तान बनाया गया है जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और पूर्व कप्तान सुरेश रैना की जगह लेंगे। उत्तर प्रदेश की वनडे टीम की कप्तानी रैना ही करते रहेंगे। (पूरी खबर पढ़ें)

Open in app